क्रिकेट (Cricket )

मात्र 23 उम्र मे करोड़ों के मालिक हैं ऋषभ पंत, जाने कितनी है संपत्ति और मैच फीस

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मात्र 23 साल की उम्र में ही करोड़ों की संपत्ति बना लिए हैं। ऋषभ एक हाथ से लंबे लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। यही वजह रही है कि दिल्ली कैपिटल की कप्तानी ऋषभ पंत को ही मिली है। 23 साल की उम्र में ऋषभ पंत लगभग 36 करोड़ के मालिक बन गए हैं। इतना ही नहीं उनके गैराज में दो-दो महंगी गाड़ियों भी है। अब इतने रुपए इन्हे आते कैसे है ? तो आइए जानते हैं 1 साल में ऋषभ पंत कितने पैसे कमाते हैं और इनका पैसा कमाने का जरिया आखिर क्या है?

फोर्ब्स 2019 सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में ऋषभ पंत को 30 वां स्थान मिला था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में पंत की कुल कमाई कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर है जो भारतीय रुपए के अनुसार करीब 36 करोड़ होता है। ऋषभ पंत की सालाना कमाई 10 करोड़ है।

ऋषभ पंत का घर देखने में काफी आलीशान लगता है। इनके घर में बड़े-बड़े कमरे और उनमें वुडन का काम है। कमरों के डिजाइन बेहद मॉडर्न और दीवारों पर पेंटिंग्स लगे हुए हैं।

ऋषभ पंत को महंगी गाड़ियां बहुत पसंद है इनके गेराज में दो-दो महंगी कार है जिसकी कीमत करोड़ों में है। ऋषभ पंत के पास मर्सिडीज 2 Crore, ऑडी A8-1.80 crore और Ford-95 lakha कारें हैं।

ऋषभ पंत बीसीसीआई के वार्षिक प्लेयर के A ग्रेड श्रेणी में हैं। इसलिए सैलरी के रूप में सालाना इन्हे 5 करोड रुपए मिलती है है ये आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलते हैं और वह इसके कप्तान भी है जिसके बदले में उन्हें एक सीजन के आठ करोड़ रुपए मिलते हैं।

ऋषभ पंत का जन्म हरिद्वार (उत्तराखंड) में 4 अक्टूबर 1997 को हुआ था। आज मात्र 21 साल की उम्र में ही वह अपनी मां के तमाम सपनों को पूरा कर रहे हैं।

ऋषभ पंत के साथ बस उनकी मां सरोज पंत और बहन साक्षी है। पिता चाहते थे कि उनका बेटा बड़ा होकर देश के लिए क्रिकेट खेले। पर जब आज जब ऋषभ भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं तो उनके पिता दुनिया से विदाले हो चुके हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top