Breaking News
Home / बॉलीवुड / ऋषि कपूर इरफान खान तक, यह है बॉलीवुड के वह सितारे जिनकी कैंसर ने ली जान….

ऋषि कपूर इरफान खान तक, यह है बॉलीवुड के वह सितारे जिनकी कैंसर ने ली जान….

आज हम आप से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के बारे में बात करने जा रहे हैं. कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसके कारण इंसान की मृत्यु निश्चित हो जाती है.अगर कैंसर हो गया है और उसका ट्रीटमेंट भी ले लिया जाए तब भी कहीं ना कहीं वह ऐसी बीमारी है जो इंसान को अपने साथ लेकर ही चली जाती है। ऐसे ही हम आपको बता दे कुछ बॉलीवुड स्टार्स भी हैं जिनकी कैंसर के चलते इस दुनिया को अलविदा कह दिया. आपको बता दें 4 फरवरी को विश्व कैंसर डे मनाया जाता है.आपको बता दें इस बीमारी की वजह से ऋषि कपूर जो बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती है और उनके लाखों फैंस उनकी अदाकारी की वजह से दीवाने हैं, कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया, 2018 में ऋषि कपूर को कैंसर की बीमारी हो गई है पता चला था.और ऋषि कपूर ने अपनी इस बीमारी को छुपाते हुए सोशल मीडिया पर बताते हुए लिखा था कि मैं अपना ट्रीटमेंट कराने अमेरिका जा रहा हूं.लेकिन मीडिया की जांच पड़ताल के बाद रणधीर कपूर द्वारा यह पता चला के ऋषि कपूर को कैंसर हो गया है उसके इलाज के लिए वह अमेरिका गए हैं.इलाज के बाद ऋषि कपूर ठीक होकर वापस आ गए थे,लेकिन अचानक करो ना काल के चलते ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ी और30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

आपको बता दें इरफान खान को भी कैंसर की बीमारी हो गई थी. और इरफान खान ने मार्च 2018 को अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था। इरफान खान इसके इलाज के लिए लंदन चले गए थे और 1 साल इलाज कराने के बाद वापस लौट कर आए,लेकिन इरफान खान की अचानक तबीयत बिगड़ जाने से करोना काल के चलते उन्होंने 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

बॉलीवुड के जाने-माने हस्ती फिरोज खान जिन्होंने अपनी अदाकारी और हैंडसमनेस के चलते और बॉलीवुड में काफी नाम कमाया,वेलकम जैसी फिल्म में भी काम किया, फिरोज खान को 2008 में कैंसर की बीमारी के कारण उन्होंने 2009 तक का इसका ट्रीटमेंट कराया और बेंगलुरु में 27 अप्रैल को 2009 में उन्होंने अंतिम सांस ली.

संजय दत्त की मां नरगिस जिन्होंने मदर इंडिया में शानदार एक्टिंग की, आपको बता दें नरगिस ने सुनील दत्त से शादी की थी. और एक्ट्रेस नरगिस ने 3 मई 1981 को कैंसर की बीमारी के कारण इनका निधन हो गया था. इनके निधन के बाद सुनील दत्त ने दूसरी शादी नहीं की और अपने तीन बच्चों की परवरिश अपनी अकेले दम पर की.

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के सुपरस्टार में नंबर वन लिस्ट में राजेश खन्ना का नाम आता है.राजेश खन्ना ने भी कैंसर के चलते मुंबई के ब्रिज कैंडी हॉस्पिटल मे राजेश खन्ना ने दुनिया को अलविदा कह दिया, राजेश खन्ना को लीवर कैंसर था जिसके चलते उनकी किडनी ने काम करना बंद कर दिया था और इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

आपको बता दें डिंपल कपाड़िया की बहन को भी कैंसर की बीमारी थी जिसके चलते उन्होंने 10 नवंबर 2009 को कैंसर की वजह से अंतिम सांस ली.उन्होंने अपने जीजा राजेश खन्ना के साथ अपनी पहली डेब्यू किया था. आपको बता दें वह एक ड्रेस जो इंसान और भी रह चुकी थी.

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना की भी कैंसर के कारण मृत्यु हो गई थी.विनोद खन्ना को ब्लड कैंसर था. 2017 मैं कैंसर के चलते विनोद खन्ना ने अंतिम सांस ली. ब्लड कैंसर के लक्षण खुलकर पेशाब ना आना, पेशाब के दौरान जलन होना पेशाब का रंग लाल होना और अक्षरा होना आदि मुख्य लक्षण हैं इसका इलाज की न्यू थेरेपी इम्यूनोथेरेपी और रेडिएशन थेरेपी से संभव है.

source.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *