बॉलीवुड (Bollywood)

बेहद खूबसूरत थी ऋषि कपूर की बहन रितु, अमिताभ की थीं समधन, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

कपूर परिवार हिंदी सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित, सफ़ल, चर्चित और बड़ा परिवार है। कपूर परिवार को हिंदी सिनेमा का पहला परिवार भी कहा जाता है। कपूर परिवार ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक नगीने दिए है।

bollywood kapoor family

राज कपूर तो हिंदी सिनेमा में शोमैन के नाम से मशहूर हुए।राज कपूर के तीन बेटे है। रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर। तीनों ने बॉलीवुड में काम किया है। और ऋषि कपूर को तो अभिनेता के रुप में अपार सफ़लता हासिल हुई थी। तीन बेटों के अलावा राज कपूर की दो बेटियां भी हुई। जिनका नाम रीमा कपूर और रितु नंदा (Ritu Nanda) हुआ। आज हम आपसे रितु नंदा (Ritu Nanda) के बारे में कुछ ख़ास बातें करने जा रहे हैं।

ritu nanda

रितु ने अपने पिता और भाईयों एवं अपने खानदान की तरह फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर नहीं बनाया, लेकिन दिखने में वे किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं थी।

ritu nanda

रिश्ते में रितु सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की समधन थीं। रितु के बेटे निखिल नंदा की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से हुई है।

ritu nanda

रितु नंदा लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन से जुड़ी हुई थीं। इसके साथ काम करते हुए उन्होंने ऐसा कारनामा किया कि उनका नाम गिनीज बुक दर्ज हो गया है। उन्होंने एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचे थी और उनके इस कारनामे को गिनीज बुक मे भी नमन किया गया।

ritu nanda

30 अक्टूबर 1948 को मुंबई में जन्मी रितु नंदा ने करीब डेढ़ साल पहले दुनिया छोड़ दी थी। उनका 71 साल की उम्र में 14 जनवरी 2020 को दिल्ली में निधन हो गया था।

ritu nanda

वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं। 7 साल तक कैंसर से लड़ने के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

ritu nanda

रितु के अंतिम संस्कार में बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। और कपूर एवं बच्चन दोनों ही परिवारों ने रितु को नम आंखों के साथ आख़िरी विदाई दी थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top