Breaking News
Home / खबर / इस वजह के चलता CRPF जवान रितेश रंजन ने अपने साथी जवानो पर चाली गोलियां,4 लोगों की हुई मौत

इस वजह के चलता CRPF जवान रितेश रंजन ने अपने साथी जवानो पर चाली गोलियां,4 लोगों की हुई मौत

दोस्तों सेना में जवान इसलिए भर्ती होता है कि वह देश की रक्षा कर सकें और हजारों की तादाद में यह लोग अपनी जानू पर खेलकर देश की हिफाजत करते हैं ऐसे में इनकी जिंदगी देश के लिए ही निकल जाते हैं, अपने घर परिवार से दूर कई बार यह जवान तनाव में भी रहते हैं लेकिन खुद पर काबू बनाए रखते हैं पर कभी कभी समय के मारे सी भर्ती है कि इंसान बेकाबू हो जाता है और ऐसा कर बैठता है जिसके बाद पछताने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचता छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के एक जवान ने ऐसा ही कुछ किया जिसके बाद किसी को उसके लिए पर भरोसा नहीं हुआ,

दरअसल सोमवार 8 नवंबर को छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने ही साथियों पर गोली बरसा दी फायरिंग में 4 जवानों की मौत हो गई जबकि 3 जवान घायल हैं इनमें भी दो की हालत गंभीर बताई जा रही है घटना 8 नवंबर को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई,रीतेश रंजन नाम के CRPF कॉन्स्टेबल ने अपने ही साथी जवानों पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दीं. इंडिया टुडे से जुड़े कमलजीत की रिपोर्ट मुताबिक CRPF की 50वीं बटालियन का ये कैंप राजधानी रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर सुकमा जिले के लिंगनपल्ली गांव में स्थित है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस हमले में मारे गए जवानों के नाम हैं राजमणी कुमार यादव, रजीब मोन्डाल, धनजी और धर्मेन्द्र कुमार. वहीं घायल हुए जवानों के नाम धनंजय कुमार सिंह, धर्मात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा बताए गए हैं. CRPF के अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल उन्हें इस हमले के पीछे के उद्देश्य की जानकारी नहीं है. इसका पता लगाया जा रहा है. उनके मुताबिक आरोपी सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल रीतेश रंजन को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. सीआरपीएफ ने कोर्ट ऑफ इंक्वारी के आदेश दे दिए हैं. वहीं पुलिस भी जांच में जुट गई है.

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,
“सुकमा जिले के मरईगुड़ा लिङ्गलपल्ली सीआरपीएफ कैंप में एक जवान द्वारा फायरिंग की घटना में 4 जवानों की मृत्यु की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यजनक है. पुलिस अधिकारियों से कहा है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं. मृतक जवानों के परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं. घायल जवानों के बेहतर इलाज हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया है.”घटना में मृतक जवानों के परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं। घटना में घायल जवानों के बेहतर इलाज हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया है।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *