Breaking News
Home / खबर / रोहित शर्मा ने ईशान किशन को कहां कोई कुछ बोलता है तो मुझसे बात कराना, जाने क्यों……

रोहित शर्मा ने ईशान किशन को कहां कोई कुछ बोलता है तो मुझसे बात कराना, जाने क्यों……

हमारी भारतीय  क्रिकेट टीम हमेशा से ही अपने खेल में शानदार प्रदर्शन को लेकर चर्चाओं में बनी रहती हैं. हमारे जितने भी  इंडिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं सभी अपना अच्छा प्रदर्शन करते हैं खेल के दौरान. ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने हाल ही में श्रीलंका में वनडे डेब्यू किया था. किशन के डेब्यू की खास बात यह थी कि उन्होंने अपने वनडे करियर की पहली ही गेंद पर छकका लगा दिया.ईशान किशन के इस हौसले को देखकर सभी दंग रह गए.अब इशान किशन ने अपने बुलंद हौसलों के पीछे की वजह रोहित शर्मा को बताया है. इशान किशन ने अपने इंटरव्यू के दौरान बतायाकि उन्हें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से इस तरह की बल्लेबाजी का हौसला मिला.


इशान ने बताया कि रोहित ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की छूट देते हैं इशान किशन ने आकाश चोपड़ा के साथ खास बातचीत के दौरान कहा, रोहित शर्मा हमेशा चीजों को काफी सरल रखते हैं. उदाहरण के तौर पर अगर उन्हें लगता है कि मुझे अपने सिंगल पर काम करना चाहिए तो वह मैच में कुछ नहीं कहते वह प्रैक्टिस के दौरान मुझे यह बात समझाते हैं वह बताते हैं कि तुम्हें एक एक दो दो रन पर ध्यान देने की जरूरत है.

पहली गेंद पर छक्का लगाने की आजादी देते हैं रोहित…

इशान किशन ने कहा कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान आपको पहली गेंद से ही अपना खेल खेलने की इजाजत देते हैं.इशान किशन ने आगे यह भी कहा रोहित शर्मा साथ में कहते हैं कि अगर उन्हें पहली गेंद पर छक्का लगाना है तो वह लगाएं अगर कोई कुछ बोलता है तो उसकी बात मुझसे कराएं.

बता दे बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाया है और इशान किशन इस टीम के अभिन्न अंग ईशान किशन अक्सर ओपनिंग या नंबर 3 पर खेलते नजर आते हैं.वर्ष 2020 में किशन ने आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टी-20 टीम में जगह बनाई. इसके बाद वह वनडे टीम में भी डेब्यू कर चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें किशन ने भारत के लिए दो वनडे मैचों में 30 की औसत से 60 रन बनाए हैं.वही T20 में उन्होंने 3 मैचों में 40 की औसत से 80 रन बनाए हैं.ईशान किशन के अपने वनडे और टी-20 डेब्यू में अर्धशतक लगाया था.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *