Breaking News
Home / Uncategorized / रोहित शेट्टी के पापा की कहानी : बॉलीवुड के विलेन और रियल लाइफ हीरो….

रोहित शेट्टी के पापा की कहानी : बॉलीवुड के विलेन और रियल लाइफ हीरो….

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के डायरेक्टर महान प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी के बारे में बात करने जा रहे हैं. आपको बता दें रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था रोहित शेट्टी अब 48 वर्ष के हो गए हैं यूं तो सभी लोग जानते हैं कि रोहित शेट्टी एक बेहतरीन डायरेक्टर हैं लेकिन उनके बारे में यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि उनके पिता एमबी शेट्टी गुजरे हुए जमाने के फिल्मों में विलेन का काम करते थे।

आपको बता दें रोहित शेट्टी के पिता 70 के दशक की ज्यादातर फिल्मों में उनकी एक विलेन के रोल में मौजूदगी रहती थी फिल्म में चाहे कितने ही ना में हीरो क्यों ना हो उस दौर में विलेन की अगर बात की जाती थी तो रोहित शेट्टी के पिता एमबीसीटी को विलेन के रोल के लिए ही ऑफर मिलती थी। आपको बता दें शेट्टी ने जहां फिल्मों में विलेन का रोल निभाया वहीं उन्होंने एक स्टंट डायरेक्टर का भी काम बखूबी किया आपको बता दे अमिताभ बच्चन धर्मेंद्र शत्रुघ्न सिन्हा शशि कपूर विनोद खन्ना ऋषि कपूर से लेकर कई सुपर स्टार्स के साथ उन्होंने फिल्मी की है.

फिल्मों में विलेन को तवज्जो…
आपको बता दें 70 का दशक के समय फिल्मों में स्टंट को काफी महत्व दिया जाता था. 70 के दशक में स्टंट के साथ फिल्मों में विलेन को भी काफी अहमियत दी जाती थी क्या यह कहना गलत ना होगा कि बिना विलेन के फिल्म और हीरो को कहानी अधूरी मानी जाती थी उसी दौर में एमबी शेट्टी है कैसे स्टार्ट थे जिन्होंने विलेन का किरदार बखूबी निभाया. और ऐसा विलेन का रोल निभाया करते थे के विलेन का किरदार बाकी एक्टर्स में भी फेमस हो जाता था.

फाइट इंस्ट्रक्टर से की शुरुआत…
आपको बता दें रोहित शेट्टी के पिता हम भी शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत फाइट इंस्ट्रक्टर्स के तौर पर की इसके बाद वह एक्शन डायरेक्टर बने और फिर एक्टर आपको बता दें उन्होंने 1957 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. वहीं अगर एमबी शेट्टी की फिल्मों की बात करें तो ग्रेट गैंबलर,त्रिशूल, डॉन,कसमे वादे, कालीचरण,शालीमार, खेल-खेल में,वाटर जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। और इस स्क्रीन पर उनका एक अलग ही गेटअप दिखाया जाता था बिना हंसी और गुस्से वाले चेहरे के लिए वे काफी फेमस है।
रेस्तरां में वेटर…
रिपोर्ट के अनुसार एमबी शेट्टी की पढ़ाई में उनकी ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी जिस कारण से उनके पिता ने उन्हें मुंबई से यह सोच कर भेजा था कि वह यहां कोई ना कोई अच्छा काम सीख कर पैसे कमा लेंगे मुंबई आकर उन्होंने पहले वेटर का काम किया लेकिन उसमें भी उनका मन नहीं लगा फिर बॉक्सिंग करने लगे बॉक्सिंग में उन्होंने खूब नाम कमाया उन्होंने कई टूर्नामेंट जीते शेट्टी ने करीब 8 सालों तक बॉक्सर के तौर पर काम किया।
1956 में बतौर फाइट इंस्ट्रक्टर शुरुआत…
आपको बता दें बॉक्सिंग के बाद शेट्टी ने फिल्मों में बतौर फाइट इंस्ट्रक्टर काम मिला उनकी पहली फिल्म 1956 में आई. फ़िल्म हीर थी,इसके बाद से लगातार फिल्मों में एक्शन कोऑर्डिनेटर के तौर पर काम करते रहे.इसके बाद उन्होंने एक्टिंग भी करना शुरू कर दी थी. बहुत सी फिल्मों में काम करने के बाद एक हादसे ने उन्हें सबसे दूर कर दिया दरअसल वे घर में फिसल कर गिर गए थे जिससे उन्हें काफी चोट आई थी हादसे के बाद वेस्टर्न नहीं कर सकते थे फिर उन्होंने खुद को शराब में डुबो दिया 23 जनवरी 1982 को वे दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/the+quint+hindi-epaper-hquint/rohit+shetti+ke+papa+ki+kahanibolivud+ke+vilen+aur+riyal+laiph+hiro-newsid-n261711388?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *