Breaking News
Home / खबर / जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एंकर रुबिका लियाकत.

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एंकर रुबिका लियाकत.

रुबिका राजस्थान से है। वह उदयपुर में रुबिका का जन्म 18 अप्रैल १९८३ पैदा हुई थीं, और जहां से उन्होंने सेंट ग्रेगोरियो सीनियर सेकेंडरी स्कूल से शिक्षा पूरी की थी। रुबिका अपने स्कूल का एक लोकप्रिय चेहरा था,सभी गतिविधियों में सबसे आगे रही। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया और बीबीएम पूरा किया। इस समय के दौरान, उन्होंने स्थानीय छोटे समाचार चैनल के साथ एक छोटी इंटर्नशिप की। 2005 में ग्रेजुऐट होने के बाद उन्हें दो साल तक नौकरी की तलाश करनी पड़ी. उन्होंने 2007 में लिव इंडिया के लिए काम करने का अवसर स्वीकार किया, और यह उसका पहला काम था.

रूबिका 2007 में लाइव इंडिया में शामिल हो गईं। सुधीर चौधरी के नेतृत्व में चैनल 2008 में एक फर्जी सेक्स स्कैंडल चलाने के लिए एक विवाद में फंस गया था। चैनल को एक साल तक प्रतिबंधित कर दिया गया था। रुबिका ने भी इस्तीफा दे दिया और बेहतर अवसर की तलाश शुरू कर दी। उस समय, अनुराधा प्रसाद ने समाचार 24 शुरू कर दिया था। रुबिका ने साक्षात्कार दिया और उन्हें एंकर के रूप में चुना गया। वह समाचार 24 के साथ एक नया नाम बनकर उभरी।

वास्तव में, रुबिका और अंजना ओम कश्यप (वर्तमान में, आज तक) उस समय इस चैनल में काम कर रहे थे। रुबिका ने अगस्त 2018 में ज़ी न्यूज़ को छोड़ दिया और एबीपी न्यूज़ नेटवर्क में शामिल हो गईं. उन्होंने सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे एबीपी न्यूज पर प्राइमटाइम कार्यक्रम ‘मास्टर स्ट्रोक’ की एंकरिंग शुरू की,रुबिका अप्रैल 2019 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू करने वाली भारत की कुछ पत्रकारों में से एक बन गईं. 2019 के भारतीय आम चुनाव के दौरान, उनके प्रेजेंटेशन की खूब सराहना की गई ।

एंकर, पत्रकार और प्रेजेंटर के रूप में रुबिका ने अच्छी खासी कमाई की है. रुबिका की अनुमानित कुल संपत्ति $1.8- 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर है. ऑनलाइन सूत्रों के मुताबिक रुबिका की अनुमानित सैलरी करीब 3 लाख भारतीय रुपये प्रति महिना हैं. रुबिका एक विवाहित महिला है. उन्होंने अप्रैल 2012 में एक अन्य पत्रकार नावेद कुराशी से शादी की. दंपति के दो बच्चे हैं, एक लड़का और एक लड़की हैं. वह अपने परिवार नोएडा में एक साथ रहती हैं ।

रुबिका लियाकत का नाम देश के सबसे बड़े पत्रकारों में लिया जाता है. रुबिका लियाकत को अपने तीखे सवालों के लिए भी जाना जाता है.रुबिका लियाकत रात 9 बजे ABP न्यूज़ के प्राइमटाइम शो “मास्टर स्ट्रोक” में नजर आती है.रुबिका लियाकत के पिता का नाम अमर लियाकत है. रुबिका लियाकत की माता का नाम फातमा लियाकत हैं.

फातमा लियाकत पेशे से एक वैज्ञानिक थी. उन्होंने पर्यावरण विज्ञान में Ph.D. किया हैं. रुबिका लियाकत की एक बहन भी है, जिसका नाम अंजुम लियाकत है । रुबिका लियाकत को जानवरों से बहुत प्यार है. रुबिका लियाकत का पसंदीदा भोजन लिट्टी चोखा और कढ़ी चवाल है.रुबिका लियाकत एक फिटनेस फ्रीक हैं और नियमित रूप से जिम जाती हैं ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *