Breaking News
Home / बॉलीवुड / महाभारत में द्रौपदी के रोल से लेकर से राजनीती में आना, ऐसा रहा है रूपा गांगुली का सफर

महाभारत में द्रौपदी के रोल से लेकर से राजनीती में आना, ऐसा रहा है रूपा गांगुली का सफर

साल 1988 रिलीज हुआ बी आर चोपड़ा का मशहूर धारावाहिक महाभारत मे अभिनेत्री रूपा गांगुली द्रोपति के अहम रोल में नजर आई. रूपा गांगुली ने द्रोपदी का रोल बड़े बखूबी से निभाया. बी आर चोपड़ा के शो महाभारत के बाद रूपा गांगुली बहुत लोकप्रिय हो गई. आज भी लोगों को महाभारत की द्रौपदी याद है. भारत के कोलकाता में जन्मी रूपा गांगुली ने टीवी से लेकर राजनीतिक तक अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है. उन्होंने कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया है.


महाभारत के द्रोपति के रोल को करने के बाद रूपा गांगुली इतनी लोकप्रिय हो गई. इसके परिणाम स्वरूप मृणाल सेन ने अपनी फिल्म जो 1989 में रिलीज हुई” एक दिन अचानक ” फिल्म में काम करने का मौका दिया.रूपा गांगुली ने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले एक शार्ट फिल्म से की. उसके बाद उन्होंने बंगाली सीरियल में काम करना शुरू कर दिया. उनकी सीरियल की कहानी घर घर में सुनाई देने लगी. और इसी बंगाली सीरियल से उन्हें पहचान भी मिली. बंगाली सीरियल मुक्ति बंध में काम करने के बाद उन्होंने बंगाली फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.
टीवी सीरीज में भी किया है काम..


रूपा गांगुली ने बंगाली टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. उनके कई टीवी सीरियल लोकप्रिय हुए. जैसे द्रोपति, जन्मभूमि, इंगित, तिथिर अतिथि आदि. बंगाली टीवी सीरियल के साथ उन्होंने हिंदी टीवी सीरियल में भी काम किया है. करम अपना अपना, कानून, चंद्रकांता, कस्तूरी और कलर्स का सबसे लोकप्रिय शो अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो. गांगुली ने बंगाली और बॉलीवुड फिल्मों से लेकर कई फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है. उड़िया, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.


सभी फिल्म इंडस्ट्री में रूपा गांगुली ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है. अभिनेत्री रूपा गांगुली अनिल कपूर के साथ फिल्म साहेब में भी काम कर चुकी हैं. टीवी जगत और फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के के बाद रूपा गांगुली ने राजनीति में अपना कदम रखा. राजनीति में उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया. साल 2015 में रूपा गांगुली ने भारतीय जनता पार्टी के लिए काम किया.


साल 2016 में उन्हें तृणमूल कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा उन्होंने विधानसभा चुनाव में हावड़ा नॉर्थ के लिए चुनाव लड़ा. चुनाव यात्रा में उन्हें विजय हासिल नहीं हुई. उन्होंने अपनी राजनीति के करियर के दौरान स्वर्गवासी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के इंसाफ के लिए आवाज भी उठाई. उन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को इंसाफ दिलाने के लिए एड़ी से लेकर चोटी तक का जोर लगाया. रूपा गांगुली ने एक्टिंग और राजनीति से लेकर सिंगिंग में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है. उनको गाने का बहुत ही शौक है.

रूपा गांगुली को सिंगिंग के लिए नेशनल अवार्ड भी मिल चुके हैं. उन्होंने भारत के कई दिग्गज सिंगर के साथ में गाना गाया है. शबाना आज़मी, गौतम घोष और कोंकणा सेन के साथ में उन्होंने गाना गाया है. रूपा गांगुली की जीवन के बारे में बात करें तो का जन्म 25नवंबर 1966 भारत के कोलकाता राज्य में हुआ. रूपा गांगुली ने 1992 में धुर्व मुखर्जी से शादी की.


ध्रुव मुखर्जी मैकेनिकल इंजीनियर है. शादी के 5 साल बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. शादी के 14 साल बाद साल 2007 में रूपा गांगुली और ध्रुव मुखर्जी अलग हो गए. उन्होंने साल 2009 में तलाक ले लिया. कहा जा रहा है कि इन दिनों रूपा गांगुली मुंबई के एक फ्लैट में खुद से 13 साल छोटे गायक दिब्येदू के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही हैं ।

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *