Breaking News
Home / खबर / सैफ को इतनी मोटी रकम के बदले अमृता ने दिया था तलाक, किस्तों में चुका रहे नवाब

सैफ को इतनी मोटी रकम के बदले अमृता ने दिया था तलाक, किस्तों में चुका रहे नवाब

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक हुए लगभग 13 साल से ज्यादा बीत गए हैं। लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं है। सब जानते हैं कि अमृता सैफ से 12 साल बढ़ी थी, लकिन उस वक्त सैफ उनके प्यार में ऐसे पड़े की सबकुछ भूलकर और परिवार के खिलाफ जाकर अमृता का दामन थाम लिया। तो चलिए जानते हैं कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी और साथ ही कैसे हुआ इसका अंत।


सैफ और अमृता पहली बार राहुल रावली की फिल्म के सेट पर मिले थे। इस फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे। अमृता को देखते ही सैफ मदहोश हो गए थे, लेकिन अमृता इस बात से पूरी तरह अनजान थी। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल करके डिनर के लिए पूछा, लेकिन अमृता ने ये कहते हुए मना कर दिया और कहा, ‘मैं डिनर के लिए नहीं जाती हूं।’ हालांकि साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि तुम मेरे घर पर डिनर के लिए आ सकते हो। इसी डिनर डेट के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा।

अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थी, लेकिन दोनों अपने प्यार को शादी का नाम देना चाहते थे। उनकी शादी के लिए सैफ के घरवाले राजी नहीं थे, लेकिन उन्होंने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर 1991 में शादी कर ली। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं।


जिस वक्त अमृता ने सैफ से शादी की, उस वक्त वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थी। वहीं सैफ तब बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। कॅरियर के चरम पर होने के बावजूद अमृता ने शादी के बाद सैफ के लिए अपना कॅरियर छोड़ दिया।


अपने विदेशी ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटेलियन मॉडल रोजा आई. रोजा और सैफ आए दिन मीडिया के कैमरों में कैद किए जानें लगे। सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगें और यही से अमृता और सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगी। 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए। उनके तलाक के लिए सैफ अली खान की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया। लेकिन सैफ का रिश्ता रोजा के साथ भी लंबे तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए।


साल 2005 में दिया गया सैफ अली खान का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने और अमृता के तलाक के बारे में बात करते हुए बताया है कि अलग होते समय एलीमनी के रूप में अमृता ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे, उस वक्त सैफ के पास इतने पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने केवल 2.5 करोड़ ही अमृता को दिए थे।


सैफ ने अमृता को कहा था कि वो शाहरुख खान नहीं हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं लेकिन वो मरते दम तक अपने बच्चों को पैसे देंगे और पूरी रकम अदा करेंगे। सैफ उस दौरान अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपये देने की बात कही थी जब तक उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता।
इसके अलावा सैफ ने कहा कि उन्होंने फिल्मों और ऐड फिल्मों से जो भी कमाया वो उन्होंने अपने बच्चों को दे दिया। इसके अलावा बंगला भी अमृता और बच्चों को दे दिया गया था। अब सैफ की बेटी सारा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं, वहीं उनके बेटे अक्सर पार्टी में नजर आते हैं

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *