Breaking News
Home / बॉलीवुड / इस हिरोइन की मां के दीवाने थे सलमान, बीवी बनाने को थे रेडी, नाम कर देगा हैरान

इस हिरोइन की मां के दीवाने थे सलमान, बीवी बनाने को थे रेडी, नाम कर देगा हैरान

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान ख़ान की शादी का इंतज़ार उनके फैंस को ना जाने कब से है। मगर, सलमान हैं कि मानते नहीं। 27 दिसम्बर को उम्र का 54वां पड़ाव छू रहे सलमान की निजी ज़िंदगी ऐसी कहानियों से भरी पड़ी है, जिनमें उनके अफेयर्स की लम्बी लिस्ट बतायी जाती है। इस लिस्ट में दो नाम ऐसे भी हैं, जिनसे उनका रिश्ता क़रीब-क़रीब शादी की मंज़िल तक पहुंच गया था, मगर किस्मत को कुछ और मंजूर था।

संगीता बिजलानी के बारे में तो तक़रीबन सभी जानते हैं, जिनके साथ सलमान की शादी की तारीख़ भी पक्की हो गयी थी, मगर कम लोग ही जानते होंगे कि इससे पहले भी सलमान की शादी होते-होते रह गयी थी। बॉलीवुड प्रोड्यूसर और इंटीरियर डेकोरेटर संजुक्ता नंदी की नई किताब ‘खानटास्टिक’ में इस क़िस्से को विस्तार से बताया गया है। इस किताब के मुताबिक सलमान ने पहली बार 19 साल की उम्र में अपना दिल खोया था। दिल चुराने वाली थीं लीजेंडरी एक्टर अशोक कुमार की पोती और वेटरन एक्ट्रेस सायरा बानू की भतीजी शाहीन जाफरी। यहां बताते चलें कि कबीर सिंह एक्ट्रेस कियारा आडवाणी शाहीन की भतीजी हैं।

शाहीन और सलमान की मुलाक़ात कियारा की मॉम ने ही करवायी थी। खानटास्टिक में बताया गया है कि सलमान और शाहीन की शादी होने ही वाली थी, मगर तब तक मिस इंडिया 1980 और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की एंट्री सलमान की ज़िंदगी में हो चुकी थी, जिसके चलते वो रिश्ता टूट गया। संगीता और सलमान 1988 में एक पार्टी में मिले थे।

पहली ही मुलाक़ात में दोनों क़रीब आ गये। संगीता और सलमान की दोस्ती गहरी होती गयी। दोनों ने साथ में एक मशहूर हवाई चप्पल के लिए विज्ञापन भी किया। कुछ फ़िल्मों में भी काम किया। कहा जाता है कि सलमान को स्टाइल आइकॉन बनाने में संगीता बिजलानी का बहुत बड़ा योगदान था। धीरे-धीरे संगीता सलमान के परिवार में भी घुल-मिल गयीं। 1993 में दिये गये एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि मैं शादी करना चाहता हूं। जब समय आएगा, मैं करूंगा। यह संगीता के साथ हो सकती है या किसी और के साथ भी।

इसके ठीक एक साल बाद दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया। शादी की तारीख़ तय हुई- 27 मई 1994। शादी की तैयारियां धूम-धाम से शुरू हो गयीं, मगर वेडिंग डेट से एक महीना पहले संगीता को लगा, कुछ ग़ड़बड़ है। उन्हें एहसास हुआ कि यह शादी लम्बी नहीं चलेगी।

दरअसल, सलमान की ज़िंदगी में तब तक पाकिस्तानी मॉडल सोमी अली आ चुकी थीं। लगभग 6 साल तक चला संगीता और सलमान का रिश्ता इसके बाद टूट गया। 1996 में संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरूद्दीन से शादी की। 2010 में संगीता का तलाक़ हो गया। तब से संगीता अकेली हैं। हालांकि सलमान के साथ उनकी दोस्ती आज भी बदस्तूर जारी है और अक्सर संगीता को सलमान के पारिवारिक समारोह देखा जाता है।

 

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *