Bollywood

सलमान खान के साथ इस हीरोइन ने की थी पहली फिल्म, जानिए अब कहां है ?

दोस्तों फिल्म इंडस्ट्री में सलमान ने शुरू से अब तक कई हेरोइनो को चांस दिया है मगर ध्यान देने वाली बात ये है कि उनके साथ फिल्मों में करियर शुरू करने वाली ज्यादातर एक्ट्रेसेस गुमनामी के अंधेरे में खो गईं। रवीना टंडन और सोनाक्षी सिन्हा को छोड़ दें तो ज्यादातर एक्ट्रेसेस फ्लॉप हो गईं। कई बार तो ये भी कहा जाता है कि सलमान नई हीरोइनों के लिए पनौती हैं। जो भी उनके साथ अपने करियर का आगाज करती है वो बॉलीवुड से गायब हो जाती है। बात करते हैं उनकी पहली हीरोइन की।


ज्यादातर लोग मानते हैं कि सलमान खान की पहली हीरोइन भाग्य श्री थी। साल 1989 में आई मैंने प्यार किया उनकी पहली फिल्म मानी जाती है लेकिन ऐसा नहीं है। सलमान ने पहली बार रेखा की सुपरहिट फिल्म बीवी हो तो ऐसा में काम किया था।


फिल्म में वो रेखा के बिगड़ैल देवर के रोल में थे। इस फिल्म में सलमान के अपोजिट थीं रेनू आर्या। फिल्म में रेनू सलमान से प्यार करती थी लेकिन वो उसकी भावनाओं की कद्र नहीं करते थे। फिल्म में सलमान की खातिर बंदूक की गोली का शिकार हो जाती हैं।


बीवी हो तो ऐसी में सलमान और रेनू की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था और फिल्म भी खूब हिट रही थी। ‘बीवी हो तो ऐसी’ रेनू की पहली फिल्म थी और इसके बाद उन्होंने ‘बंजारन’, ‘चांदनी’, सिंदूर और बंदूक, आतिशबाज जैसी फिल्मों में काम किया । चांदनी में वो श्रीदेवी की कजिन के रोल में थी। अपनी कजिन की शादी में ही श्रीदेवी की मुलाकात ऋषि कपूर से होती है


रेनू को बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई। साइड रोल में उन्होंने कई फिल्में की।


रेनू इक्की दुक्की फिल्में करते-करते अचानक ही रेनू आर्या बॉलीवुड से निकल गुमनाम हो गईं। 29 साल से उनका कोई अता-पता नहीं था। फेसबुक की वजह से पता चला कि वो अब मुंबई छोड़ चुकी हैं।


एक्ट्रेस रेनू अब होममेकर हैं और घर-परिवार संभाल रही हैं। उन्होंने शादी के बाद बच्चे और घर संभालने के लिए ही बॉलीवुड को हमेशा-हमेशा के लिए बाय बाय कह दिया।आपको बता दें रेनू शादी के बाद दो बेटियों की मां बन चुकी हैं जिनका नाम है सलोनी और दीया। रेनू के पति काफी हैंडसम हैं, वहीं उनकी बेटियां काफी खूबसूरत हैं।एक्ट्रेस का लुक और लाइफस्टाइल पूरी तरह से चेंज हो गया है। शादी के बाद अब रेनू आर्या से रेनू सिंह बन चुकी हैं।


एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस फिलहाल नोएडा में रहती हैं। उनकी दोनों बेटियों में से एक गुरुग्राम की एक मार्केटिंग कंपनी में काम करती हैं। कुछ समय पहले सलमान ने अपनी हीरोइन के बारे में बताया था कि मैं उनसे एक बार फ्लाइट में मिला था। रेनू उस वक्त इतनी बदल चुकी थीं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top