Breaking News
Home / क्रिकेट / सलमान खान की EX GIRLFRIEND निकली पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर की बहन,जानिए कैसे

सलमान खान की EX GIRLFRIEND निकली पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर की बहन,जानिए कैसे

आज के आर्टिकल की शुरआत से पहले हम आप को ये बताना चाहते है की आज से 14 – 15 साल पहले शोएब ने धोनी को घायल करने के लिए बाउंसर बोलल की थी मगर एक टीवी इंटरव्यू के दुराण उन्होंने बताया की धोनी से उन्होंने इस गलती के लिए माफी भी मांगी थी,
2004 में 14 साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्तों की बहाली के बाद ये भारत का दूसरा पाकिस्तान दौरा था. इसी सीरीज में फैसलाबाद में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया था. फैसलाबाद टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था. इसी टेस्ट मैच में धोनी को गेंदबाजी करते भी देखा गया था.

 

दिलचस्प बात ये है कि अपनी 148 रनों की पारी में धोनी ने 19 चौके और 4 छक्के लगाए थे. इन्हीं 19 चौकों में से 3 चौके उन्होंने शोएब अख्तर के एक ही ओवर में लगा दिए थे. अपनी धुनाई देखकर शोएब अख्तर को गुस्सा आ गया. उन्होंने राउंड द विकेट आकर धोनी को ‘बीमर’ फेंका था. जिस पर पांच रन चले गए थे. बाद में शोएब अख्तर ने अपनी उस हरकत के लिए धोनी से माफी मांगी थी.

शोएब अख्तर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के साथ बातचीत कर रहे थे. इसी बातचीत के दौरान उन्होंने खुलासा किया. उस मैच के 14 साल बाद शोएब अख्तर ने कहा, ”उस मैच में मैंने 8-9 ओवर का स्पेल किया था. वो एक तेज स्पेल था. धोनी ने सैकड़ा किया था. मैंने जानबूझकर धोनी को ‘बीमर’ फेंकी थी. बाद में मैंने उनसे माफी भी मांगी थी. वो मेरी झुंझलाहट थी.

मैंने जिंदगी में पहली बार जानबूझकर ‘बीमर’ फेंकी थी. मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. बाद में मुझे बहुत पछतावा हुआ. वो बहुत अच्छा खेल रहे थे और विकेट भी काफी ‘स्लो’ था. मैं चाहे जितनी तेज फेंकू वो लगातार शॉट्स लगा रहे थे. लिहाजा मुझे हताशा हुई थी.

धोनी के पहले शतक का पाकिस्तान से कुछ खास रिश्ता है. दिलचस्प बात है कि धोनी ने वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में पहला शतक पाकिस्तान के खिलाफ लगाया है. दोनों ही बार उन्होंने 148 रन बनाए हैं. और दोनों ही बार वनडे और टेस्ट करियर के पांचवें मैच में उन्होंने अपना पहला शतक लगाया है.

शोएब अख्तर ने इसी बातचीत के दौरान ये भी बताया कि उन्होंने 2006 की सीरीज किस तरह चोट के साथ खेली थी. उस सीरीज के तीन मैचों में शोएब अख्तर को सिर्फ 4 विकेट से संतोष करना पड़ा था. अख्तर ने बताया कि उन्हें 1997 में ही घुटनों में तकलीफ हो गई थी और इसके बाद अगले 10 साल तक उन्होंने इंजेक्शन के भरोसे क्रिकेट खेली.

शोएब के बयान से बॉलीवुड में हुआ हंगामा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं,इस बीच इंस्टाग्राम पर जाने माने वेब पोर्टल के साथ बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस से जुड़े एक सवाल का जवाब दिया है,

शोएब अख्तर से पूछा गया कि आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस कौन है? इस सवाल का जवाब देते हुए शोएब अख्तर ने कहा, ‘मेरी बहन कटरीना कैफ,वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में शोएब अख्तर ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का नाम लिया है,शोएब अख्तर से पूछा गया कि आपकी बायोपिक फिल्म में आपका रोल किन्हें निभाना चाहिए?

इस सवाल का जवाब देते हुए शोएब ने कहा, ‘बहुत आसान जवाब है, सलमान खान।’ वहीं इस शो के दौरान शोएब अख्तर से पूछे गए अन्य सवाल- मौजूदा समय में सबसे ज्यादा अंडररेटेड खिलाड़ी कौन है? जवाब- जॉनी बेयरस्टो, मौजूदा समय के 3 बल्लेबाज जिन्हें आप आउट करना चाहेंगे? विराट कोहली, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी में से बेहतर कप्तान? जवाब- सौरव गांगुली,

जवाब- बेन स्टोक्स, विराट कोहली और बाबर आजम। पाकिस्तान का सबसे होनहार बल्लेबाज कौन है? जवाब- बाबर आजम,कोलकाता में सचिन का विकेट या सबसे तेज गेंद में से किसे चुनेंगे? जवाब- सचिन का विकेट,क्या आपकी सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा? जवाब- ईमानदारी से कहूं, तो नहीं,IPL और PSL में से बेहतर कौन सी लीग? जवाब- देश से प्यार के लिए PSL, पैसों के लिहाज से IPL

 

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *