Breaking News
Home / खबर / समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति ने कहा-‘कोई सबूत है तो दिखाओ कोई फोन चैट, स्टिंग ऑपरेशन यूं ही बड़बड़ मत बोलो’

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति ने कहा-‘कोई सबूत है तो दिखाओ कोई फोन चैट, स्टिंग ऑपरेशन यूं ही बड़बड़ मत बोलो’

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज़ ड्रग्स केस में 2 अक्टूबर रात हिरासत में ले लिया गया था. एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेडे द्वारा इस केस की जांच पड़ताल की जा रही थी. लेकिन अब खुद समीर वानखेड़े जो कि एनसीबी अधिकारी हैं. उनके ऊपर भी काफी आरोप हैं उनकी पत्नी ने इस सबके चलते अपना बयान दिया है. आपको बता दें एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने सोमवार को कहा कि उनके पति बॉलीवुड को निशाना नहीं बना रहे हैं.उन्होंने कहा आर्यन खान मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल द्वारा दिए गए दावों का भी जवाब दिया.

क्रांति रेडकर ने कहा मेरे पति निश्चित रूप से बॉलीवुड को निशाना नहीं बना रहे. वह हर महीने ऑपरेशन करने के लिए गोवा जाते हैं. वहां तो कोई बॉलीवुड हस्तिया नहीं हैं.वह कठोर अपराधियों से निपटते हैं. उन्होंने कहा यह सब क्यों हो रहा है जब एक निश्चित व्यक्ति इस मामले में दिलचस्पी रखता है किसी अन्य मामले में समीर पर जबरनवसूली का आरोप क्यों नहीं लगाया गया.यह पहली बार है जब इस तरह के आरोप लगाए गए हैं अपने 15 साल की सेवा में.

अपने पति के खिलाफ लगाए गए जबरन वसूली के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा समीर ने कभी भी अपने खिलाफ किसी भी सतर्कता जांच से इनकार नहीं किया है. अगर आपको लगता है कि समीर गलत है तो इसकी जांच करवाएं सबूत दिखाओ कि पैसे कहां से लिए क्या आपके पास कोई फोन चैट  स्टिंग ऑपरेशन कुछ भी कहने के लिए है. मुझे 8करोड़ रुपए 18 करोड़ रुपए 25 करोड़ रुपए चाहिए. सिर्फ तुम बड़बड़ा रहे हो. उन्होंने कहा यह ईमानदार अधिकारी का अपमान है जो इस देश की सेवा के लिए अपने खून पसीने से पूरी कोशिश कर रहा है. परिवार की विदेश यात्राओं के बारे में पूछे जाने पर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा कि वह कभी दुबई नहीं गए. जैसा कि नवाब मलिक ने आरोप लगाया है क्रांति रेडकर ने परिवार की मालदीव यात्रा के बारे में बात की जिसकी तस्वीरें नवाब मलिक ने इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर शेयर कि.

उन्होंने कहा मालदीव की यात्रा पर हम गए मैं समीर और हमारे बच्चे.जहां हम रह रहे थे वहां कोई हंसतिया नहीं थी बस हम और कुछ सामान्य लोग थे. वह आगे कहती हैं अगर कोई जानना चाहता है तो अदालत में जाए जो कुछ भी आप देखना चाहते हैं उसे मांगे टि्वटर इंस्टाग्राम पर ऐसा ना करें सोशल मीडिया किसी को ग्रिल करने का मंच नहीं है. क्रांति रेडकर ने समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाण पत्र के विषय पर कहा नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों में कहा हम सच्चाई से नहीं डरते समीर वानखेड़े जन्म से हिंदू थे उनकी मां मुस्लिम थी उनका जाति प्रमाण पत्र गलत नहीं है. उन्होंने कहा मुझे बहुत गर्व है कि समीर वानखेड़े एक छोटे से गांव से मुंबई आया है.

पढ़ाई करके झोलझाल ना करके अपनी पहचान बनाई.उसने यूपीएससी को पास किया अपने करियर में बहादुरी और उपलब्धियों के लिए दो या तीन बार पदक लिए.हमें उन लोगों पर गर्व होना चाहिए जिन की शुरुआत इतनी विनर्म हो रही है. समीर वानखेड़े के पिता ज्ञान देव वानखेड़े ने कहा उन पर लगे आरोपों ने उन्हें और हमारे परिवार को परेशान कर दिया है. ज्ञानदेव वानखेड़े ने मीडिया को बताया समीर बहुत परेशान हैं.मेरा परिवार बहुत परेशान है उसके पीछे केवल एक ही व्यक्ति है नवाब मलिक मेरा उससे कोई संबंध नहीं है समीर का एकमात्र दोष यह है कि उसने नवाब मलिक के दमाद को गिरफ्तार कर लिया समीर खान ने एक ड्रग्स मामले में 8 महीने जेल में बिताए ज्ञानदेव वानखेड़े 75 वर्ष ने कहा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा किए गए दावों का जवाब दिया.समीर वानखेड़े ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में जगह सुरक्षित करने के लिए जाली दस्तावेज का प्रयोग किया मैं एक हिंदू परिवार से आता हूं मैंने एक मुस्लिम महिला के साथ अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था. जो समीर की मां थी वह 6 साल पहले मर गई थी.

उसके बाद मैंने अपने बेटे और बेटी को बेहद सावधानी से पाला मैंने उन्हें मजबूत बनाया ज्ञानदेव वानखेड़े ने कहामैं राज्य के आबकारी विभाग के साथ 35 साल बिताए मेरा बेटा 15 साल से सरकारी कर्मचारी है यह अंधे वानखेड़े ने कहा मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया गया मेरे बेटे के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया गया ज्ञानदेव वानखेडे ने यह भी कहा कि समीर वानखेड़े की तरह बनना चाहने वाले युवा भारतीयों के साहस होना चाहिए उन्होंने कहा आप पर हमला किया जा सकता है या निलंबित किया जा सकता है अपमान का सामना करना पड़ सकता है आपके परिवार को धमकी दी जा सकती है सच्चाई से काम करने के लिए.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *