खबर (News)

सानिया मिर्ज़ा का छलका दर्द पति शोएब से कहा था मैं इंडिया को ही सपोर्ट करूंगी

हम आपसे टेनिस की शानदार प्लेयर सानिया मिर्जा के बारे में चर्चा करेंगे जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है अपने खेल प्रदर्शन के दम पर काफी नाम और खास पहचान बना चुकी है दर्शकों के बीच.

 

आपको बतादे सानिया मिर्जा ने टेनिस को अलविदा कहने पर कहा, “कि मैं अब थकान महसूस करने लगी हूं. मेरे घुटनों की तकलीफ अब बढ़ गई है.गेम के लिए ट्रैवल करते समय मेरा 3 साल का बेटा मेरे साथ होता है.जो उसके लिए सही नहीं है.उम्र बढ़ने के कारण रिकवर होने में समय लग रहा है.गाइनोकोलॉजिस्ट भी मानती हैं कि 35 की उम्र के बाद महिलाओं के शरीर में कई तरह की दिक्कतें आनी शुरू हो जाती हैं. खान-पान और फिटनेस से इनको कंट्रोल किया जा सकता है”

 

भारत देश को हमेशा पाने शानदार खेल प्रदर्शन से गौरवंती महसूस कराने वाली खिलाड़ी वर्ष 1986 में जन्मी हैदराबादी बाला सानिया मिर्ज़ा के नाम 6 ग्रैंड स्लैम हैं. सानिया के रिटायरमेंट की खबर के बाद बॉलीवुड एक्टर्स ने उनके निर्णय को सपोर्ट किया है. रणवीर सिंह ने अपने सोशल मीडिया पेज पर उनको “क्वीन”कहा.अर्जुन कपूर ने कहा कि भारत को उन पर गर्व है.

खबरों के अनुसार उजाला सिग्नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की सीनियर कंसल्टेंट डॉ. एकता बजाज के अनुसार पैंतीस साल की उम्र के बाद महिलाओं के शरीर में ढेरों हॉरमोनल चेंजेज होते है. इस समय हडि्डयों को लेकर प्रॉब्लम बढ़ जाती है. इतना ही नहीं मूड में भी बदलाव आता रहता है.इस उम्र के बाद ही महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर, सर्वाइकल कैंसर और ओविरियन कैंसर का रिस्क भी बढ़ जाता है. इस दौरान दिल की बीमारियों की आशंका बढ़ने लगती है.

फीमेल हॉरमोन इस्ट्रोजन हार्ट के लिए अच्छा माना जाता है.इस हाॅरमोन की वजह से ऐसे में 35 की उम्र के बाद हारमोनल चेंज आने से इसका असर हार्ट पर भी पड़ता है.इस उम्र में खाने में कैल्शियम की मात्रा पर ध्यान देना चाहिए. फिटनेस के लिए एक्सरसाइज करना भी फायदेमंद रहेगा. हम बात कररहे  है टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा के पति जो पाकिस्तानी क्रिकेटर है जब सानिया और शोएब के डेटिंग के समय की बात है.शोएब मालिक डेटिंग के दिनों में सानिया ने उनसे कहा था,”कि चाहे कुछ भी हो भारत,पाकिस्तान के मैच में वह हमेशा हिंदुस्तान का ही सपोर्ट करेंगी. सानिया और शोएब की शादी वर्ष 2010 में हुई.दोनों का एक तीन साल का बेटा भी है.

 

एक बार सानिया मिर्जा ने अपनी खूबसूरत ड्रेस में अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी.तब पुलवामा में 40 सैनिकों के मारे जाने पर पूरा राष्ट्र शोक मना रहा था. इस इस समय खिलाड़ी सानिया मिर्जा को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा नकारात्मक बातों का सामना करना पड़ा. कुछ लोगों ने इनको पाकिस्तानी दलाल तक कह डाला.लेकिन बाद में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर लिखा,”दुनिया में कहीं भी होने वाली आतंकी कार्रवाई निंदनीय है”आपको बतादे सानिया टैलेंटेड होने के साथ-साथ बेइंतेहा खूबसूरत भी हैं. टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा, अन्ना कुर्निकोवा और एना इवानोविक की गिनती दुनिया की हसीन खिलाड़ियों में होती है.वर्ष 2008 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद वह टॉप रैंक पर पहुंच गईं थीं.वर्ष 2016 में 29 साल की उम्र में एना ने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की. सानिया की तरह इन्होंने भी स्वीकारा था कि वह ऊंचे स्तर का गेम खेलने के लिए खुद को फिट नहीं मानती. अपने दो बच्चों के साथ एना अपनी जिंदगी को खुशहाल व्यतीत पर रही हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top