Breaking News
Home / बॉलीवुड / संजय दत्त की पत्नी पहले ऐसी फिल्मों में करती थी काम ,शादी के बाद संजू बाबा ने खुद करवाई डिलीट

संजय दत्त की पत्नी पहले ऐसी फिल्मों में करती थी काम ,शादी के बाद संजू बाबा ने खुद करवाई डिलीट

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के विवादों से घिरे चर्चित अभिनेता संजय दत्त. बॉलीवुड में अपने अभिनय से काफी खास पहचान बनाई है. लेकिन कई बार विवादों में घिर चुके हैं और विवादों के कारण काफी सुर्खियों में भी रहे. फेमस एक्टर संजय दत्त की अगर हम पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां की उनकी तीनों शादियां चर्चा का विषय रही. तीसरी शादी उन्होंने मान्यता दत्त से की है और मान्यता दत्त से जुड़ी कुछ बातें आज हम आपसे साझा करने वाले हैं.

 

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का पूरा नाम दिलनवाज शेख है उनको मान्यता नाम से भी जाना जाता है. मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1979 को मुंबई की एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. मान्यता दत्त की परवरिश दुबई में हुई है दुबई से मुंबई आई मान्यता एक सफल अभिनेत्री बनना चाहती थी लेकिन बॉलीवुड में उन्हें कोई खास रोल नहीं मिला. इसी कारण वो B ग्रेड फिल्मों में काम करने लगी थी.

 

 

दुबई से एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर दिलनवाज शेख बॉलीवुड में पहचान बनाना चाहती थी. लेकिन फिल्मी दुनिया में कोई खास रोल ना मिल सका जब दुबई से मुंबई आई तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रखा. लेकिन केआरके की फिल्म देशद्रोही में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया तभी से उनका नाम मान्यता पड़ गया.आपको बता दें मान्यता दत्त पहले शादीशुदा थी. मेराज उररहमान  से उन्होंने शादी की थी लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और उन्होंने तलाक ले लिया. मान्यता और संजय दत्त की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के द्वारा हुई थी इसके बाद दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए और डेट करने लगे.मीडिया में इन दोनों के रिश्ते की खबरें उड़ने लगी. इसके बाद  मान्यता ने फिल्मे छोड़ने का फैसला ले लिया था.

 

संजय दत्त मान्यता के बारे में जानते थे कि वह B ग्रेड मूवी में काम करती हैं. संजय दत्त इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं थे संजय दत्त खुद नहीं चाहते थे कि मान्यता इस तरह की B ग्रेड फिल्मों में काम करेंगे. संजय दत्त मान्यता के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि उन्होंने मार्केट में फिल्म की सीडी और डीवीडी पूरी तरह से हटवा दी. संजय दत्त के फिल्म के राइट्स ₹2000000 में खरीद लीए.

 

 

संजय दत्त की जिंदगी में जब सबसे ज्यादा बुरा वक्त चल रहा था तभी मान्यता ने उनका पूरा साथ दिया संजय दत्त से वो रोज जेल में मिलने जाया करती थी उन दोनों का प्यार और भी गहरा होता गया दोनों की उम्र में 20 वर्ष का फर्क है.लेकिन प्यार में इनकी उम्र कभी भी रुकावट नहीं बनी. इन दोनों ने वर्ष 2008 में गोवा में शादी कर ली. इन दोनों कपल को एक बेटी और एक बेटा है.एक्टर संजय दत्त ने मान्यता दत्त के साथ  तीसरी शादी की है.संजय दत्त की तीसरी शादी 1987 में रिचा शर्मा से शादी हुई थी. इनके एक बेटी त्रिशाला है जो मान्यता दत्त से सिर्फ 10 साल ही छोटी है. रिचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर होने के कारण से मौत हो गई थी. इसके बाद संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से दूसरी शादी की दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया.2005 में उनका तलाक हो गया संजय दत्त की दूसरी पत्नी से तलाक होने के बाद संजू बाबा बिल्कुल अकेले पड़ गए थे. उन्हें तीसरी पत्नी मान्यता दत्त का साथ मिला उनके साथ हर दुख सुख मे खड़ी रही.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *