Breaking News
Home / क्रिकेट / कौन है संजीव गोयंका 7090 करोड़ में खरीदी लखनऊ की आईपीएल की टीम

कौन है संजीव गोयंका 7090 करोड़ में खरीदी लखनऊ की आईपीएल की टीम

हमारे देश में क्या संसार में क्रिकेट मैच के लिए अलग से लगाओ देखा गया है जनता सब कुछ छोड़ कर सारे काम धंधे छोड़कर मैंच देखने में काफी दिलचस्पी लगाती है. जिस दिन भी मैच हो उस दिन मैच के शौकीन लोग सब कुछ छोड़कर मैच में ध्यान लगाने बैठ जाते हैं.

आज T20 प्रीमियर लीग की तरफ से ऐलान किया गया है बीसीसीआई ने दो और टीमों को आईपीएल में खेलने के लिए जगह दे दी है तो आई आप से चर्चा करते हैं इस विषय पर.

सोमवार को दुबई में सबसे बड़ी T20 प्रीमियर लीग में दो नई टीमों के नामों का ऐलान कर दिया है. अगली बार आईपीएल में 8 नहीं 10 टीमें खेलती दिखेंगी. सोमवार को BCCI ने दुबई में दोनों टीमों का नाम ऐलान किया. जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद से 2 टीमें हैं. इन टीमों के मालिक का नाम लखनऊ की टीम को सबसे अधिक बोली लगाकर RPSG ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयंका ने खरीदा और अहमदाबाद को CVC कैपिटल ने खरीदा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें संजीव गोयनका देश के बहुत ही बड़े उद्योगपति हैं. वह rp-sg ग्रुप के अध्यक्ष हैं.उनका ग्रुप बिजली और प्राकृतिक संसाधन सहित मीडिया और मनोरंजन शिक्षा आईटी सारेगामा इंडिया और फिलिप्स कार्बन ब्लैक कुल 6 क्षेत्रों में कार्यरत हैं.इस समूह में 50000 कर्मचारी कार्यरत हैं वही आपको बता दें संजीव गोयंका के संपत्ति उनके पास कुल 4.3 अमेरिकी डॉलर संपत्ति है.

आपको बता दे संजीव गोयनका प्रधानमंत्री व्यापार और उद्योग परिषद के भी सदस्य रह चुके हैं.इसके साथ वह आईआईटी खरगपुर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स पर कार्यरत रहे हैं. वर्ष 2001 में संजीव गोयंका कनफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किए गए थे और उस समय के हिसाब से वह सबसे युवा अध्यक्ष रहे थे.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *