Bollywood

धर्मेंद्र की पत्नी के प्यार में डूब चुके थे संजीव कुमार ,एक्टर को पता चली थी ये बात तब हुआ था ऐसा

बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर संजीव कुमार ने फिल्म जगत में खूब नाम कमाया। उन्होंने 100 से अधिक फिल्में की और हर फिल्म में अलग-अलग किरदार निभाए। साल 1985 में उन्होंने 47 वर्ष में दुनिया को अलविदा कह दिया। लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। उनके काम के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रह चुकी है।संजीव कुमार और हेमा मालिनी के रिश्ते को लेकर काफी खबरें सामने आईं।

दोनों ने फिल्म सीता और गीता में साथ में काम किया था। इसी दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया और रिश्ते में खटास आ गई। दोनों के अलगाव का कारण उनकी शादी को लेकर रखी गई शर्त को बताया जाता है.उनकी बायोग्राफी में लेखक हनीफ जावेरी और सुमंत बत्रा ने विस्तार से बताया है। उन्होंने बताया कि दोनों के बीच दूरियां किस वजह से आई थी। फिल्म सीता और गीता के हिट गाने ‘हवा के साथ-साथ’ की शूटिंग के दौरान हेमा और संजीव करीब आ गए थे।

गाने की शूटिंग के दौरान, पहाड़ी से नीचे उतरते समय उन दोनों के साथ एक दुर्घटना हो गई थी। उस वक्त दोनों खुद के बजाय एक दूसरे को लेकर काफी परेशान देखे गए थे। कहा जाता है कि तभी से दोनों एक दूसरे के लिए प्यार महसूस करने लगे थे। संजीव की मां ने भी हेमा के लिए मंजूरी दे दी थी। जब भी उनकी मां सामने होती थीं, हेमा सिर ढक कर उनके पैर छूती थीं।

संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी इस बात के कारण हेमा ने उनसे दूरी बना ली थी। हालांकि कहा जाता है कि सुलक्षणा पंडित उनसे बेहद प्यार करती थीं। लेकिन संजीव ने उनकी मुहब्बत को नहीं स्वीकार किया और आजीवन कुंवारे रहे। जबकि हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी कर ली और अपना एक्टिंग करियर भी जारी रखा।

To Top