Breaking News
Home / कुछ हटकर / प्रिंस ऑफ़ कोलकाता के नाम से जाने जाने वाले सौरव गांगुली है इतनी सम्पत्ति के मालिक ,आप भी जानले

प्रिंस ऑफ़ कोलकाता के नाम से जाने जाने वाले सौरव गांगुली है इतनी सम्पत्ति के मालिक ,आप भी जानले

आज हम आपसे सभी के चहेते भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को कि बीसीसीआई के अध्यक्ष भी हैं. जो किसी पहचान के मोहताज नहीं. अब एक खास खबर उनके फैन्स के लिए आ रही है.उनके जीवन पर एक बायोपिक बनने वाली हैं. सौरव गांगुली ने खुद शुक्रवार को इसी घोषणा की हैं. खबरों के अनुसार  इस फिल्म को “लव फिल्म”बनाया जाएगा.

फिल्म में गांगुली की भूमिका कोन निभाएगा. इसका अभी नहीं पता,लेकिन एक्टर रणबीर कपूर कअ नाम इस लिस्ट मे सबसे ऊपर है ऐसी खबरे है.वही आपसे आज हम पूर्व कप्तान के निजी जीवन और उनकी नेटवर्थ के बारे मे चर्चा करैंगे.

सौरव गांगुली की नेट वर्थ कितनी?

खबरों के अनुसार सौरव गांगुली की कुल संपत्ति  365 करोड़ रूपए है. उनकी ज़्यादातर आय और निवल संपत्ति क्रिकेट से आती है. वह एक कमेंटेटर है और वह विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से भी अच्छी कमाई करते है.सौरभ गांगुली कुछ बारांड्स से भी काफी कमाई करते है. इसके अलावा सौरव गांगुली जेएसडब्ल्यू सीमेंट, अजंता शूज, माई11 सर्कल, टाटा टेटली, एसिलर लेंस और सेनको गोल्ड को एंडोर्स करके भी खूब ज़्यादा कमाई करते हैं. दादा गौतम अडानी समूह के फॉर्च्यून ऑयल का भी प्रचार करते हैं. कुल मिलाकर वह हर वर्ष केवल एंडोर्समेंट से ही करोड़ों की कमाई करलेते हैं.

वही आपको बतादे सौरव गांगुली भारत के कोलकाता में एक लक्ज़री डिज़ाइनर हाउस के मालिक हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2009 में  7 करोड़ में ख़रीदा था. पूर्व भारतीय कप्तान का कार कलेक्शन कि बात करें तो  उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज बेंज जैसी कुछ लग्जरी कारें हैं.वही उनके निजी जीवन कि बात करें तो सौरव गांगुली ने वर्ष 1997 में भारतीय क्लासिकल डांसर डोना गांगुली से शादी की है, जिनसे उनकी एक बेटी है उसका नाम सना है.

वही आपको बतादे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्ष 1992 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और वर्ष 2008 में आखिरी मैच खेला था. वही उनके शानदार किरकेट सफर कि बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे मैचों में  7212 और 11363 रन बनाए हैं. सभी के चहेते भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (दादा) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 38 शतक लगाने का कारनामा भी किया हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *