Breaking News
Home / बॉलीवुड / मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा, शराबी बन जाऊंगा जब शाहरुख ने मरती हुई मां को दिया था वचन

मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा, शराबी बन जाऊंगा जब शाहरुख ने मरती हुई मां को दिया था वचन

आज हम आपसे बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बारे में बात करने जा रहे हैं. बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अभिनेता शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग लाखो  में है.फैन्स उनको अपने दिल में बसा कर रखते हैं.शाहरुख खान किंग खान के नाम से भी जाने जाते हैं. बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के बादशाह शाहरूख खान ने वह मुकाम हासिल किया है फिल्म इंडस्ट्री में जो बहुत कम अभिनेताओं को हासिल हो पाता है. शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में एक से एक हिट फिल्म दी है.

 


सभी के चहेते सितारे शाहरुख खान को लोग कई नामों से पुकारते हैं SRK से भी शाहरुख को जाना जाता है. वही बादशाह,किंग खान, किंग ऑफ बॉलीवुड,रोमांस किंग इन सभी नामों से सभी के चहेते स्टार शाहरुख खान को नवाजा जाता है.हैंडसम एक्टर शाहरुख खान ने अपने फिल्मी सफर में सभी प्रकार की फिल्में की है रोमांच से भरी हुई ड्रामा,कॉमेडी,एक्शन. फिल्म के हर किरदार को बखूबी निभाया है किंग खान ने.अपने हर एक किरदार को फिल्म में इस प्रकार से निभाते हैं के उस सरदार को मानो खुद जी रहे हो इस तरह डूब कर अभिनय करते हैं.

 

एक्टर शाहरुख खान उस किरदार में पूरी तरह डूब कर उस किरदार को निभाते हैं. एक्टर शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो लाखों में उनके फैंस हैं. अपने देश भारत में ही नहीं विदेश में भी उनकी बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग है.अपनी मेहनत और लगन के दम पर एक्टर किंग खान ने ऐसी शानदार पहचान बनाई है कि लोग उनके दीवाने हैं.सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए शाहरुख खान ने अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना किया उसके पश्चात शारूख खान इस मुकाम तक पहुंचे हैं. एक्टर शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के परदे से की थी. टीवी के पर्दे तक बॉलीवुड के सफर को सफलता में बदलने के लिए कड़ी मेहनत की.

वहीं अगर शाहरुख खान की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो शाहरुख खान केवल 15 वर्ष की आयु के थे.तब उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.पिता के निधन के कुछ वर्षों के बाद मां का भी साया सिर से उठ गया था.ऐसे हालात में हर किसी की हिम्मत टूट सकती है और काफी गहरा आघात हो जाता है माता-पिता से बड़ी कोई चीज इस दुनिया में नहीं होती. लेकिन एक्टर शाहरुख खान के इस कठिन सफर की डगर काफी मुश्किल थी फिर भी एक्टर ने हिम्मत ना हारी.शाहरुख खान अपने माता पिता से बहुत प्रेम करते थे और इस तरह चले जाने से शाहरुख खान पूरी तरह टूट गए थे. वह अपनी मां फातिमा के बेहद करीब थे.

 


एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर शाहरुख खान ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि अपनी मां को अस्पताल में देख वो अंदर से कितना टूट गए थे अंदर ही अंदर वह सिसक रहे थे. शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने मृत्यु को लेकर खुद की एक थियोरी बना ली थी वो सोचने लगे थे कि अगर किसी का कोई काम जीते जी अधूरा रह जाता है. तो वह नहीं मरते बस यही सोचकर शाहरुख खान भी अपनी मां के सामने उल्टा सीधा कहने लगे थे.एक्टर शाहरुख खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनको लगा कि अगर वह अपनी मां को परेशान करेंगे तो वह उन्हें छोड़कर नहीं जाएंगे इसलिए मैंने अपनी मां से कहा मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,खूब शराब पीऊगा शराबी हो जाऊंगा.शाहरुख खान को लगा अगर उनकी मां यह सब सुनेगी तो अपने बेटे को छोड़कर नहीं जाएगी.लेकिन ऐसा ना हो सका शाहरुख खान की मां अपने बेटे की कामयाबी ना देख सका इस बात का शाहरुख खान को आज तक अफसोस है.

 


एक्टर शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी परदे से कि थी.टीवी पर फेमस शो फौजी से की थी. इस शो में शाहरुख का किरदार काफी पसंद किया गया था.इसके पश्चात शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और उनकी फ़िल्म दीवाना सुपरहिट रही.उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया. आज शाहरुख खान जीस सफलता के मुकाम पर हैं शायद ही उस मुकाम के बारे में शाहरुख ने सोचा हो. लेकिन ऐसा कहा जाता है कि एक फकीर ने भविष्यवाणी की थी कि तुम बहुत ऊंचाइयों को छूओ गे और उस फकीर की भविष्यवाणी आज सच हुई है. शाहरुख खान को फिल्म दुनिया में जो मुकाम हासिल है.वह मुकाम हासिल करना सरल ना था बहुत कठिनाइयों का सामना करने के बाद एक्टर शाहरुख खान यहां आज इस मुकाम पर है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *