Breaking News
Home / बॉलीवुड / जेल में कैदी नंबर 956 हैं आर्यन खान,पिता शाहरुख ने कैंटीन खर्च के लिए भेजा 4500 रुपये का मनी ऑर्डर

जेल में कैदी नंबर 956 हैं आर्यन खान,पिता शाहरुख ने कैंटीन खर्च के लिए भेजा 4500 रुपये का मनी ऑर्डर

जेल में हर कैदी के लिए नियम होता है उसी नियम के अनुसार अब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी उन सभी नियमों के हिसाब से रहना पड़ेगा.जैसा कि सभी को पता है NCB ने ड्रग्स मामले मे आर्यन खान को हिरासत में लिया गया है.और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अभी तक उनको जमानत नहीं मिल सकी. इसी के चलते उन्हें मुंबई ओरथर रोड जेल में रखा गया है.

यह सबको पता है कि हर कैदी को एक नंबर दिया जाता है. आर्यन खान को भी उनके  नंबर से ही बुलाया जाएगा. आर्यन खान को भी 956 नंबर दिया गया है. अब आर्यन खान को भी  इसी नंबर पर 956 से जेल में बुलाया जाएगा.मुंबई सेशन कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया है और 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी जेल के अंदर हर कैदी को नंबर दिया गया.उसी के चलते आर्यन खान को 956 कैदी नंबर दिया गया है.


जेल में कैदी नंबर को बंदी नंबर भी कहा जाता है. जेल में किसी भी कैदी को उसके नंबर से ही पुकारा जाता है. इस तरह से आर्यन खान को बुलाने के लिए 956 नंबर का प्रयोग किया जाएगा.शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल आर्यन खान को बीती 11 अक्टूबर को ₹4500 का मनी आर्डर आया था वह मनीआर्डर उनके पिता शाहरुख खान की ओर से आया था. जब कैदी जेल में होता है और उसको सिर्फ  ₹4500 का ही मनीआर्डर तक लेने की अनुमति है.

नियम के अनुसार इससे ज्यादा उसे पैसे नहीं भेजे जा सकते. इसी के चलते शाहरुख खान ने अपने बेटे आर्यन खान के खर्च के लिए ₹4500 मनीआर्डर के तौर पर भेजें.पैसों को आर्यन खान ने अपने कैंटीन के खर्चे पर इस्तेमाल किया. जेल के नियम के मुताबिक एक कैदी को 1 महीने में से ₹4500 के मनीआर्डर की ही अनुमति है.

आर्यन खान के साथ और भी लोगों को क्रूज़ ड्रग्स मामले में एसीबी ने हिरासत में लिया था और सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में ओर्थर रोड जेल में रखा गया है. जमानत याचिका पर आर्यन खान की सुनवाई अभी सुरक्षित रखी गई है कोई फैसला नहीं आया है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *