बॉलीवुड

19 की उम्र में मां बन गई थी शक्ति कपूर की पत्नी, घर से भागकर की थी शादी, ऐसी है प्रेम कहानी….

नंदू सबका बंधू डायलॉग के लिए मशहूर शक्ति कपूर अपने फिल्मी करियर के दौरान अनेक प्रकार के रोल किए हैं . शक्ति कपूर ज्यादातर फिल्मों में खलनायक के रूप में नजर आ चुके हैं. और फिल्म इंडस्ट्री में शक्ति कपूर क्राईम मास्टर गोगो के नाम से पॉपुलर है. फिल्मों में उनकी खलनायक की अभिनय को देखकर लोगों की रोंगटे खड़े हो जाते थे. अपने खलनायक के अभिनय के साथ ही उन्होंने फिल्मों में अपनी कॉमेडी से लाखों लोगों को हंसाया है. शक्ति कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इसी के साथ वे साउथ की फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.


फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया है. लेकिन शक्ति कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया है. और उनकी मेहनत रंग भी ला चुकी है. और शक्ति कपूर का नाम आज फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में लिया जाता है. आज हम आपको शक्ति कपूर की पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं. शक्ति कपूर की प्रेम कहानी हिंदी फिल्मों की स्टोरी के समान है.


साल 1982 में शक्ति कपूर ने अभिनेत्री शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की. शक्ति कपूर और शिवांगी की मुलाकात 1980 में रिलीज हुई फिल्म किस्मत के जरिए हुई थी. फिल्म किस्मत शिवांगी कोल्हापुरी की पहली फिल्म थी. और उस समय शक्ति कपूर फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. और यह दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए थे. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीत अहम रोल में नजर आए. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शक्ति कपूर और शिवांगी एक दूसरे की बहुत अच्छे दोस्त बन गए.


इसके बाद यह दोनों एक दूसरे से किसी ना किसी बहाने से मिलने लगे. इन दोनों की दोस्ती का प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला. फिल्म किस्मत के बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट होने के बाद इन दोनों को एक ही बात एक ही फिल्में मिलती गई. शक्ति कपूर शिवांगी को देख कर ही अपना दिल दे बैठे. यह दोनों ही एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. पर अभिनेत्री शिवांगी परिवार वालों को शक्ति कपूर पसंद नहीं थे. और वह इस रिश्ते से खुश भी नहीं थे. शिवांगी शक्ति कपूर से बहुत प्यार करती थी. और उनसे शादी करना चाहती थी.


इसलिए उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शक्ति कपूर से भाग कर शादी कर ली. जिस समय शिवांगी ने शक्ति कपूर से भाग कर शादी की थी उस समय वह सिर्फ 18 साल की थी. शक्ति कपूर से शादी करने के बाद जल्दी शिवांगी मां बन गई. जब शिवांगी ने शक्ति कपूर से भाग कर शादी कर ली तो इस बात का उनके परिवार को जोरदार झटका लगा और उन्होंने शिवांगी से सारे रिश्ते नाते तोड़ दिए. 19 साल की उम्र में ही शिवांगी ने एक बेटे को जन्म दिया.


और इसके बाद एक बेटी को जन्म दिया. श्रद्धा कपूर अपने पिता शक्ति कपूर के समान फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्री हैं. श्रद्धा कपूर की फैन फॉलोइंग शक्ति कपूर के फैन फॉलोइंग के बराबर है. श्रद्धा कपूर ने बहुत जल्दी फिल्म इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल किया है जिसे कमाने के लिए लोगों को सालों लग जाते हैं. श्रद्धा कपूर फिल्मों में एक्टिंग करने की सब गाने भी गाती है. आज तक उनके सभी गाने सुपरहिट हुए हैं. शक्ति कपूर अपनी बेटी श्रद्धा कपूर पर बहुत ही गर्व महसूस करते हैं.

sorce

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top