अवर्गीकृत (Uncategorized)

श्रीदेवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर भेज दिए थे, ट्रक भरकर गुलाब….

आज हम बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती श्रीदेवी के बारे में बात करने जा रहे हैं बहुत ही दुखद बात है कि 24 फरवरी 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.आपको बता देंगे श्रीदेवी दुबई के होटल में बांट में डूबने के कारण उनकी मौत हो गई थी और इस तरह से अचानक से देविका किधर हो तो उनके फैंस के लिए काफी बड़ा धक्का था और बॉलीवुड के लिए भी एक बहुत बड़ी दुख की वजह थी. श्रीदेवी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल फिल्म की है. और अपने शानदार अभिनय के चलते अपने दर्शकों का दिल जीता है. श्रीदेवी एक से एक सफल फिल्म की है और श्रीदेवी की बहुत सी फिल्में सुपरहिट रही है और बहुत कुछ फिल्मों में अमिताभ के साथ भी शानदार अभिनय किया है फिल्मों में अमिताभ के साथ भी एक से एक बढ़कर हिट मूवी दी है।

तो बता दे एक समय ऐसा आया था जब श्रीदेवी ने फिल्मों में काम करने से इंकार करती हो जाए तो अमिताभ बच्चन ने ट्रक भरकर गुलाब के फूल भेजे थे श्रीदेवी को मनाने के लिए.1989 मे यश चोपड़ा द्वारा निर्मित फिल्म चांदनी में श्रीदेवी का अभिने देखने के बाद सभी की जुबां पर श्रीदेवी का भी नाम था। आपको बता दें यह पहली बड़े बजट की महिला केंद्रित फिल्म है जिसमें श्रीदेवी के साथ साइड रोल में ऋषि कपूर और विनोद खन्ना थे। चांदनी फिल्म के बाद श्रीदेवी को फीमेल अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था लेकिन श्रीदेवी ने अमिताभ के साथ काम करने से इंकार कर दिया था.

अमिताभ बच्चन ने भेजे थे गुलाब……

आपको बता दिया अमिताभ बच्चन के पास डायरेक्टर मुकुल आनंद जब खुदा गवाह के स्क्रिप्ट लेकर आए थे, स्क्रिप्ट सुनते ही अमिताभ बच्चन ने लीड रोल के लिए श्री देवी का नाम सजेस्ट किया था. लेकिन आपको बता दे अमिताभ बच्चन भी जानते थे श्रीदेवी उनके साथ काम करने से इंकार कर देंगी। इसके लिए अमिताभ बच्चन ने एक आईडिया निकाला के श्रीदेवी को मनाने के लिए ट्रक भरकर गुलाब के फूल फिल्म के सेट पर ही भेज दिए थे.

उस्वक़्त श्रीदेवी सरोज खान के साथ एक गाना शूट कर रहे थी तो अमिताभ बच्चन ने ट्रक भरे गुलाब के फूल भेजे और सारे के सारे गुलाब श्रीदेवी के ऊपर बरस वा दिए.श्रीदेवी को अमिताभ का यह तरीका बहुत पसंद आया और उन्होंने खुदा गवाह फिल्म में काम करने के लिए हां केह दी। साथ में एक शर्त भी रखदी के वह इस फिल्म में डबल रोल निभाएंगे। आपका बता दे श्रीदेवी चाहती थी कि खुदा गवाह फिल्म में वह मां और बेटी दोनों का रोल निभाना चाहती थी। अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म में कोई हीरोइन डाउनलोड करना चाहती थी.श्रीदेवी की शर्त मान ली गई और यह करम खुदा गवाह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top