Breaking News
Home / बॉलीवुड / 40 की उम्र में हो गया था.बाजीगर.के इस एक्टर का निधन, श्रीदेवी की हमशक्ल शांतिप्रिया से की थी शादी….

40 की उम्र में हो गया था.बाजीगर.के इस एक्टर का निधन, श्रीदेवी की हमशक्ल शांतिप्रिया से की थी शादी….

आज हम आपको बताएंगे बाजीगर के सिद्धार्थ रॉय के बारे में.90 के दशक में बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ रॉय शायद बहुत कम ही लोगों को याद होंगे. 40 की उम्र में कह गए थे दुनिया को अलविदा. लेकिन सिनेमा प्रेमियों के दिल में आज भी जिंदा है सिद्धार्थ.बाजीगर फिल्म से काफी लोकप्रिय हुए थे सिद्धार्थ. फिल्म वंश से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था 1992 में. बाजीगर में उन्होंने इंस्पेक्टर करण सक्सेना और काजोल के दोस्त का रोल निभाया था. फिल्म का पॉपुलर गाना छुपाना भी नहीं आता उन्हीं पर फिल्माया गया था.

आपको बतादे फिल्मकार वी शांताराम के पोते थे सिद्धार्थ रॉय. फिल्म छानी में नजर आ चुके थे 1977 में बतौर बाल कलाकार. थोड़ी सी बेवफाई में भी बाल कलाकार के तौर पर दिखाई दिए थे 1980 में. बाजीगर वंश के अलावा उन्होंने पनाह. बिच्छू. जानी दुश्मन. एक अनोखी कहानी.परवाने.युद्ध पथ. तिलक.और मिलिट्री राज. फिल्म मैं काम किया. सिद्धार्थ राय की आखिरी फिल्म साल 2004 में चरस ए जॉइंट ऑपरेशन थी. उन्होंने हिंदी मराठी और साउथ की फिल्मों में काम किया था. और 1992 से 2004 तक फिल्मों में काम कर रहे थे.

इस एक्ट्रेस से की थी शादी…
आपको बतादे 1999 मे शांतिप्रिया से कर ली थी शादी सिद्धार्थ रॉय ने. इन दोनों के बीच लंबे समय तक अफेयर चला था साल.1991 में अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध से शांति प्रिया ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में आई शांतिप्रिया ने सौगंध में काफी बोल्ड सीन दिए थे. फिल्म में अक्षय कुमार और शांतिप्रिया की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. शांतिप्रिया ने इन फिल्मों में किया था काम. जैसे मेहरबान.फूल और अंगार.मेरे साजन साथ निभाना. वीरता.और इक्के पे इक्का. सिद्धार्थ और शांति प्रिया के दो बच्चे हैं.

आपको बतादे सिद्धार्थ रॉय की हार्ट अटैक से मौत हुई थी साल 2004 में. मौत के वक्त उनके दोनों बच्चे बहुत छोटे थे. सिद्धार्थ की मौत के बाद शांतिप्रिया पर कई चुनौतियां आई थी. उन्हें फिल्मों में कोई काम नहीं मिल रहा था. मजबूरी में उन्हें छोटे-मोटे रोल करने पड़े और टीवी सीरियल में भी काम करना पड़ा. शांतिप्रिया ने माता की चौकी और द्वारकाधीश जैसे टीवी शोज में काम किया है. शांतिप्रिया श्रीदेवी जैसी दिखती है.वह लोकप्रिय साउथ की अभिनेत्री भानुप्रिया की छोटी बहन है.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/timesnownews+hindi-epaper-tnnhin/40+sal+ki+umr+me+ho+gaya+tha+bajigar+ke+is+ektar+ka+nidhan+shridevi+ki+hamashakl+shanti+priya+se+ki+thi+shadi-newsid-n255090510?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *