Breaking News
Home / बॉलीवुड / Soni Razdan की दोनों बेटियां Alia Bhatt- Shaheen Bhatt हैं उनकी पूरी दुनिया, थ्रोबैक फोटो की शेयर…

Soni Razdan की दोनों बेटियां Alia Bhatt- Shaheen Bhatt हैं उनकी पूरी दुनिया, थ्रोबैक फोटो की शेयर…

अभिनेत्री अभिनेत्री सोनी राजदान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी प्यारी बेटियों आलिया और शाहीन भट्ट के साथ खूबसूरत तस्वीरें साझा कीं.तीनों को एक गर्म लाल कंबल में एक साथ गले लगाते देखा जा सकता है जो हमें सर्दियों का एक अच्छा मूड देता है.तस्वीर किसी वेकेशन की लगती है जिसमें तीनों कवर्स के नीचे गले लग रहे हैं. राज़ी अभिनेत्री सोनी राजदान ने तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर अपलोड किया और शीर्षक “एक … दो … और तीन … ये दो और मैं :)। #मदर्सएनबेटर्स #माईवर्ल्ड #बेस्टडॉटर्ससेवर “प्रदान किया गया.इस लवी डोवी पोस्ट के माध्यम से, सोनी ने अपनी बेटियों के लिए अपने प्यार का इजहार किया और उन्हें अब तक की सबसे अच्छी बेटियां कहा.

एक तस्वीर में सोनी को आलिया भट्ट के खिलाफ झुकते देखा जा सकता है और दूसरी तस्वीर में सोनी राजदान, आलिया और शाहीन भट्ट एक-दूसरे से जुड़ते हैं.सोनी का मानना ​​है कि उनकी दोनों बेटियां दुनिया का सामना करने में काफी सक्षम और स्मार्ट हैं. उसने यह भी खुलासा किया कि वे दोनों बहुत परिपक्व हैं और परिवार के साथ बातचीत करने के बजाय संकटों का प्रबंधन करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)


सोनी राजदान ने एक इंटरव्यू में कहा की–मैंने कुछ वर्षों के लिए अपने करियर से किनारा कर लिया था ताकि मैं अपनी बेटी के डायपर बदल सकूं. उस वक्त मेरे पास कोई और चारा भी नहीं था. मुझे उस वक्त एक मां के रूप में वह करना ही था. मुझे लगता है कि मैं हमेशा से एक व्यावहारिक और ऐक्टिव मॉम रही. मैं बेटियों के लिए हमेशा उपलब्ध थी लेकिन बीच में कभी-कभी मैं काम पर भी चली जाती थी. कई बार बच्चे मुझसे कहते कि हमने यह किया, वह किया. जब मैं कहती क‍ि तब मैं कहां थी तो वे कहते कि आप शूट पर थीं. कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके लिए मैं नहीं थी, वह पल मैंने मिस किए लेकिन मैं ज्यादातर समय उनके पास थी. मैं कुकिंग से लेकर उनका होमवर्क कराने तक सबकुछ करती थी. उस वक्‍त मेरे पास ड्राइवर भी नहीं था। मैं खुद उन्हें ड्राइव करके स्कूल ले जाया करती थी.

मुझे लगता है कि मैं आलिया के घर छोड़ने तक उसके लिए हमेशा उपलब्ध रही हूं. शाहीन (उनकी दूसरी बेटी) तो अब भी कभी हमारे पास रहती है तो कभी आलिया के पास लेकिन जब आलिया फिल्मों में आई, तब भी उसका बिजनस संभालने से लेकर उसे टिफिन भेजने तक मैंने सब कुछ किया है. अभी भी मैं उसके लिए हर वक्त मौजूद रहती हूं. अब वे दोनों बड़ी और बालिग हो गई हैं. अब तो आलिया का फोन आता है तो मैं डर जाती हूं क्योंकि आमतौर पर वह मेसेज करती है. जब भी फोन आता है तो मैं समझ जाती हूं कि कुछ गड़बड़ है. आज भी उसके फाइनैंस और एडमिनिस्ट्रेशन का काम मैं ही देखती हूं.

 

मैं काफी ज्यादा खुश हूं.मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह इस मुकाम तक पहुंचेगी. हम जब बच्चों के बारे में सोचते हैं तो एक साल बाद तक की ही प्लानिंग कर पाते हैं. इतनी दूर की कहां सोच पाते हैं. उसने जब कहा कि वह ऐक्‍ट्रेस बनना चाहती है तो मैंने कहा कि तुम अपना स्कूल पूरा कर लो, मैं तुम्हें ऐक्टिंग स्कूल में एडमिशन दिलवा दूंगी. ऐक्टिंग स्कूल जाने की नौबत नहीं आई. करण उससे मिला, उसका टेस्ट लिया और फिर उसे पलटकर देखने की नौबत नहीं आई.

मां के रूप में भावनात्मक पल तो कई रहे होंगे?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)


बहुत सारे हैं. एक बार जब आलिया बहुत बीमार हो गई थी तो मैं बहुत ज्यादा हिल गई थी. उसके पेट में काफी दर्द था. हमारे डॉक्टर उस समय मुंबई में नहीं थे। मैं आलिया को दवाइयां दे रही थी लेकिन वह ठीक नहीं हो रही थी. 10 दिन के लंबे बुखार के बाद मैं उसे दूसरे डॉक्टर के पास ले गई और तब उसे धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में उसे भर्ती किया गया. उसे टाइफाइड और माननूक्लीओसिस (एक प्रकार का वायरल बुखार) भी हो गया था। वह 7 दिन तक अस्पताल में थी. वह दौर मेरे ल‍िए काफी मुश्किल था. मैं पल-पल उसे कमजोर होते देख रही थी. उस वक्त मेरे जेहन में अजीब से डरावने ख्याल आते थे. उस समय वह स्कूल में थी. पता नहीं क्या हो गया था. वह ठीक ही नहीं हो रही थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)


दूसरी बार का वाकया तब का है जब वह स्टूडेंट ऑफ द इयर कर रही थी. एक दिन का शूट हो गया था और दूसरे दिन की शूटिंग होने वाली थी. शूटिंग पर एक डांस का सेट बना था. वह डांस की रिहर्सल करने गई और अचानक मुझे कॉल आया. फोन पर आलिया जोर-जोर से रो रही थी और उसका रोना सुनकर मेरा दिल बैठ गया. पता चला कि रिहर्सल के दौरान उसके टखने पर चोट लग गई है. वह जब घर आई तो उसका टखना बुरी तरह से सूजा हुआ था. मैंने डॉक्टर को बुलाया और दवाइयां दीं. मैंने करण जौहर को फोन लगाया और वह भी घबराए हुए थे. उन्होंने कहा कि मैं आलिया को अगले दिन सेट पर ले आऊं, वह देखना चाहेंगे. मैंने कहा क‍ि वह खड़े रहने की हालत में नहीं है. खैर, किसी तरह मैं उसे सेट पर ले गई. डांस की शूट के दौरान वह भागकर मेरे पास आई और दोबारा रोने लगी.मैंने उससे कहा कि आलिया अगर नहीं हो पा रहा तो मत करो लेकिन वह नहीं मानी और बोली, मॉम मैं करूंगी। उस दौरान वह काफी फ्रस्ट्रेट थी. चोट के कारण ढंग से खड़ी नहीं हो पा रही थी. पेन किलर खाकर उसने शूट पूरा किया.

अपनी दूसरी बेटी शाहीन के बारे में क्या कहेंगी?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soni Razdan (@sonirazdan)


वह ढूंढ रही है कि उसे जिंदगी में क्या करना है. मैं सोचती हूं कि मैं अभी उसके साथ हूं और फिर वह समझ जाएगी कि उसे क्या करना है. मैं उस पर किसी भी तरह का दबाव नहीं डालना चाहती कि देखो इस समय तुम्हें मालूम होना चाहिए कि तुम्हें शादी करनी चाहिए या करियर. हमें ऐसा अपने बच्चो के साथ नहीं करना चाहिए. हर एक बच्चा 20 साल की उम्र में भाग्यशाली नहीं होता कि उसे सब पता चल जाए कि उसे क्या करना है.

 

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *