खबर

एक परिवार के 4 सदस्य हैं आईपीएस ऑफिसर पिता, बेटी, बेटा और दामाद सब ने पास की यूपीएससी की परीक्षा

आज हम आपसे एक ऐसे परिवार को लेकर चर्चा करेंगे जहां एक ही परिवार में 4 सदस्य हैं और चारो ने ही यूपीएससी की परीक्षा पास की है. तो आइए हम आपसे इस पूरी खबर पर चर्चा करते हैं.यूं तो यूपीएससी परीक्षा खुद में ही काफी कठिन परीक्षा होती है. इसको पास करना सरल काम नहीं है. लेकिन अगर पूरी मेहनत और लगन से कोई भी कार्य किया जाए तो हमेशा ही सफलता दिलाता है.

यूपीएससी की परीक्षा काफी कठिन परीक्षा होती है यूपीएससी परीक्षा को पास करना सरल कार्य नहीं है लेकिन मेहनत और लगन से अगर किया जाए कोई भी कार्य तो वैसे ही सफल होता है ऐसे ही आज हम आपसे परिवार के बारे में चर्चा करेंगे जहां एक ही परिवार के 4 सदस्य से यूपीएससी परीक्षा पास कर कार्यभार संभाल रहे हैं.आईपीएस ऑफिसर बनने यूपीएससी की परीक्षा मैं सफल होकर परिवार का गौरव को बढ़ा रहे हैं.

आपको बता दें आंध्र प्रदेश के रहने वाले एम विष्णुवर्धन राव एक आईपीएस अफसर हैं.इसके साथ उनके परिवार में उनकी बेटी दीपिका, उनके दामाद विक्रांत पाटील और उनके बेटे एम हर्षवर्धन भी एक आईपीएस अवसर हैं.यह सभी अपने पोस्ट पर बखूबी अपने कार्य को निभा रहे हैं.

खबरों के अनुसार एक ही परिवार के चारों सदस्य आईपीएस अफसर भारत के अलग-अलग राज्यों में कार्यरत हैं. इसके साथ ही परिवार के प्रमुख  एम विष्णु वर्धन राव पुलिस के प्रतिष्ठित पदक PPMDS और PMMS से सम्मानित भी किए जा चुके हैं.

रिपोर्ट के अनुसार बातचीत में दीपिका ने बताया उन्होंने प्रेम विवाह किया था आईपीएस अफसर विक्रांत कर्नाटक के निवासी हैं वे तमिलनाडु टेंडर में अलाउड हुए थे. लेकिन शादी के बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश में अपना पदभार संभाला है .परिवार के प्रमुख को विष्णु वर्धन साहू का जन्म आंध्र प्रदेश में 10 सितंबर 1961 को हुआ था .उन्होंने बीटेक की डिग्री भी प्राप्त की है.इसके साथ ही वह वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं. हर्षवर्धन का जन्म झारखंड में 5 जून 1989 को हुआ था उन्होंने B.Eकी डिग्री प्राप्त की बीइ की डिग्री प्राप्त की वर्ष 2012 में वह आईपीएस बने और अरुणाचल प्रदेश और इटानगर में सेवा दी है इसके बाद झारखंड में 27 नवंबर 1990 को जन्मी आईपीएसएम दीपिका पटेल बीजेपी दफ्तर दीक्षा सोशल ऑफिसर पद के लिए कार्य कर चुकी है.12 दिसंबर 1987 को कर्नाटक में जन्मे आईपीएस विक्रम पाटील वर्ष 2012 में आईपीएस अफसर बने थे उन्होंने विजयवाड़ा सिटी में डीसीपी दित्य पोस्ट के लिए सेवा की.

To Top