Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्मों के इन किरदारो के मेकअप में हुए हैं करोड़ों रुपए खर्च, बदल दिया सारा लुक

फिल्मों के इन किरदारो के मेकअप में हुए हैं करोड़ों रुपए खर्च, बदल दिया सारा लुक

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के ऐसे दिग्गज सितारों और उनके मेकअप को लेकर चर्चा करेंगे किस तरह इन किरदारों को अपना किरदार निभाने के लिए और उस किरदार में पूरी तरह से उतरने के लिए मेकअप एक बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मेकअप के द्वारा ही हर किरदार को पूरी तरह उस सांचे में ढाल दिया जाता है जिससे अंदाजा भी नहीं लगाया जा सके कि यह असल जिंदगी में कौन है मेकअप एक ऐसी कला है कि इंसान को पूरी तरह बदल देता है. सितारे भी खुदको  मेकअप से इतना बदला हुआ देखकर एक बार तो हैरान रह जाते हैं. तो आइये हम आपसे उन सितारों के बारे में चर्चा करते हैं कि वह कौन से सितारे हैं जिनका फिल्मों में किरदार निभाने के लिए इतना जबरदस्त मेकअप किया गया और इस मेकअप में लाखों रुपए खर्च भी होते हैं.

 

अक्षय कुमार 2.0

एक्टर अक्षय कुमार बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में लंबी चौड़ी फीस लेने वाले एक्टर की श्रेणी में आते हैं. कई हिट फिल्में देकर काफी नाम कमाया है फिल्मी दुनिया में. सुपरस्टार रजनीकांत के साथ एक्टर अक्षय कुमार ने 2.0 में अभिनय किया इस फिल्म में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई.एक्टर अक्षय कुमार का इस फिल्म में विलेन का रोल निभाने के लिए ऐसा शानदार मेकअप किया गया था. और इस फिल्म को बनाने में 400 करोड़ से अधिक रुपए खर्च हुए.यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

 

 

ऋषि कपूर

एक्टर ऋषि कपूर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय से आज भी याद किए जाते हैं. कई हिट फिल्मों में शानदार अभिनय कर खास पहचान बनाई है.ऋषि कपूर ने फ़िल्म कपूर एंड संस में 90 साल के बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभाया था और इस किरदार को निभाने के लिए मेकअप द्वारा उनका लुक को पूरी तरह बदल दिया गया था वह सही में 90 साल के बुजुर्ग दिख रहे थे.फॉरेस्ट की फीस 1.5 करोड़ थी.

लारा दत्ता

एक्ट्रेस लारा दत्ता ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया है. अपने अभिनय से आज भी जानी जाती हैं. हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम  इस फिल्म में लारा दत्ता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले कर रही हैं.इसके लिए उन के लुक में इतना बदलाव किया गया कि उनका खुद का असली रूप ही छुप गया.मेक अप द्वारा उनको बिल्कुल इंदिरा गांधी जैसा दर्शाया गया है.फिल्म बेल बॉटम 90 के दशक की एक सच्ची घटना पर आधारित है. इसमें एक हवाई जहाज को आतंकवादियों के द्वारा हाइटजैक कर लिया है और उसे बहुत ही अच्छे से छुड़ाया गया.

 

राजकुमार राव

एक्टर राजकुमार राव शानदार अभिनय से कई फिल्मों में दमदार अभिनय किया है. वर्ष 2010 में फिल्म लव सेक्स और धोखा के साथ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. राजकुमार राव ने फिल्म राब्ता में सुशांत सिंह राजपूत के साथ ऐसा शानदार अभिनय किया था और उस किरदार को निभाने के लिए जबरदस्त मेकअप किया गया था मेकअप पर लाखों रुपए खर्च हुए थे.

 

अमिताभ बच्चन

एक्टर अमिताभ बच्चन बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के दिग्गज सितारों की श्रेणी में आते हैं. और एक से एक हिट फिल्म दी है.उनका अभिनय बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा किरदार निभाया था जिसके बाद उनको उस किरदार में पहचान पाना भी मुश्किल था. ऐसा शानदार मेकअप किया गया था कि उनको पूरी तरह बदल दिया था फिल्म गुलाबो सिताबो में मेकअप से अमिताभ का पूरा लुक को बदल दिया गया था.इस मेकअप पर भी बहुत रुपए खर्च हुए थे.

कमल हसन

एक्टर कमल हसन साउथ की फिल्मों में एक शानदार अभिनेता हैं.और उन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय के रंग जमाए हैं.उनकी फिल्म चाची 420 में उन्होंने एक महिला का किरदार निभाया था.महिला का रूप देने के लिए कमल हासन के मेकअप पर भी काफी पैसा खर्च हुआ था.

 

विक्रम

एक्टर विक्रम साउथ फिल्मों के एक जाने-माने अभिनेता है अभिनेता विक्रम  उन्होंने बहुत सारी ऐसी फिल्में दी हैं जो कि उनके अभिनय से कमाल दिखा दिया. एक्टर विक्रम ने फिल्म “आई” में शानदार किरदार निभाया था. और उस किरदार को मेकअप द्वारा इस तरह से दर्शाया गया था कि उस मेकअप ने उन्हें पूरा बदल कर रख दिया था.मेकअप पर बहुत ज्यादा पैसा खर्च हुआ था.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *