Breaking News
Home / Uncategorized / यह अभिनेताएं हैं काफी संस्कारी, खुद से बड़े के पैर छुने में नहीं शर्माते हैं कभी

यह अभिनेताएं हैं काफी संस्कारी, खुद से बड़े के पैर छुने में नहीं शर्माते हैं कभी

दोस्तों बॉलवुड को लेकर अक्सर कोई ना कोई ऐसी खबर आती रहती है जिससे अभिनेताओं की छवि धूमिल हो जाती है,पर बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसी भी है जो अपने संस्कारो के लिए जाने जाते है,भारतीय संस्कृति में बड़ो का आशीर्वाद लेना शुभ मन जाता है, कुछ लोग अपने से बड़ों के पैर छुने में भी शर्मिंदगी महसूस करते हैं,वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता हैं जो अपने से बड़े एक्टरों के पैर छूने में बिल्कुल भी शर्माते नहीं है और खुलकर उनका सम्मान करते हैं,तो आइये जानते इन अभिनेताओं के बारे में ।
अक्षय कुमार –

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार जो खिलाडी नाम से मशहूर है,अक्षय एक संस्कारी परिवार से है, वो अपने से बड़ों को काफी रिस्पेक्ट देते हैं. अक्सर देखा जाता है कि वह किसी इवेंट में जाते हैं और वहां उन्हें कोई सीनियर अभिनेता मिलता है तो वह उसका सम्मान करते हैं. वहीं बता दें, अक्षय कुमार 48 वें फिल्म फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन के पैर छूते दिखाई दिए थे,इससे पता चलता है की वो अपने बड़ो के प्रति सम्मान की भावना रखते है ।
कपिल शर्मा –

कपिल शर्मा ने अपने जीवन में बहुत स्ट्रगल देखी है,और अपनी मेहनत से आज इस मुकाम पर है,आज वो सोनी टेलीविज़न “द कपिल शर्मा शो” काफी पॉपुलर है,और इस टीवी शो में अक्सर बड़े-बड़े टीवी अभिनेता जाते रहते हैं. वहीं कई बार देखा जाता है कि कपिल शर्मा अपने से बुजुर्ग एक्टरों के पैर छूते हुए नजर आ जाते हैं,ये उनके संस्कार दर्शाती है ।

सलमान खान –

सलमान खान बॉलीवुड के नंबर 1 सुपरस्टार हैं. लेकिन उनकी ये पोजीशन ने उन्हें कभी घमंडी या बत्तमीज नहीं बनाया. खासकर जब बात सीनियर एक्टर्स की आती हैं तो सलमान उनके साथ तहजीब से पेश आते हैं. इसका उदहारण आप तस्वीर में देख ही सकते हैं. यही वजह हैं कि लोग भाईजान को पसंद करते हैं ।
शाहरुख़ खान –


बॉलीवुड इंडस्ट्री कि किंग खान आज उस मुकाम पर है की चाहे तो अपने आगे किसी को ना गिने,पर ये मुकाम शाहरुख़ खान को अपनी मेहनत से मिला है,और आज इतना कामयाब होने पर भी वो ज़मीन से जुड़े हुए है, शाहरुख खान अपने से सीनियर अभिनेताओं के पैर छूते हुए दिखाई देते हैं. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि शाहरुख खान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पैर छूते हुए नजर आ रहे हैं ।

रणबीर सिंह –


रणवीर काफी खुले विचारो के है.और अपने अच्छे व्यवहार के लिए जाने जाती है,रणवीर जब भी अपने फैंस से मिलते हैं तो बड़े विनम्र रहते हैं.साथ ही जब रणवीर अपनों से बड़ो से मिलते हैं तो वे पैर छूने में भी नहीं शर्माते हैं. एक बार तो अवार्ड फंक्शन में रणवीर ने पूरे जमीन पर लेट अमिताफ़ बच्चन के पैर छुए थे,जो काफी वायरल होगा ।

रणबीर कपूर –


बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बना चुके है,रणबीर कपूर भी अपने से बड़ों को सम्मान देने के लिए जाने जाते हैं. अभिनेता रणबीर कपूर बुजुर्गों के बेझिझक पैर छूते हैं.अक्सर देखा जाता है कि वह जब कभी भी फिल्मफेयर या फिर किसी शो में जाते हैं तो अपने से बड़ों के पैर छूते दिखाई देते हैं ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *