Breaking News
Home / बॉलीवुड / बॉलीवुड का अजीबो गरीब किस्सा जब अनिल कपूर ने सनी देओल के मुंह पर थूक दिया था, फिर हुआ कुछ ऐसा….

बॉलीवुड का अजीबो गरीब किस्सा जब अनिल कपूर ने सनी देओल के मुंह पर थूक दिया था, फिर हुआ कुछ ऐसा….

अनिल कपूर और सनी देओल के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियां हैं, और जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है. आपको बता दें अनिल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत एक छोटे से रोल उमेश मेहरा फिल्म हमारे तुम्हारे जो कि 1979 आई थी, सह कलाकार की भूमिका निभाते हुए बॉलीवुड में शुरुआत की थी. उसके बाद हम पांच और कुछ फिल्मों में छोटे रोल किए.1983 में फिर अनिल कपूर की फिल्म वो सात दिन आए उस फिल्म में अनिल कपूर का लीड रोल था. जिसको काफी पसंद किया गया था. अनिल कपूर ने बॉलीवुड में भी अपना भाग्य आजमाया तेलुगु फिल्म वसा वृक्ष, मणि रत्नम की पहली कन्नड़ फिल्म पल्लवी,अनुपल्लवी1983 में की. उसके बाद यश चोपड़ा की फिल्म मशाल में बेहतरीन अभिनय किया.

आप से बॉलीवुड के दो ऐसे अभीनेताओं के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनकी यह किस्सा शायद ही किसी को पता हो। इन अभिनेताओं ने एक दूसरे के साथ काम करना 35 सालों से बंद कर दिया है. इन दोनों अभिनेताओं ने तीन फिल्में साथ की और तीनों ही फिल्मों के सेट पर हर बार दोनों अभिनेताओं का झगड़ा हुआ. आपको बताते हैं अभिनेता सनी देओल और अनिल कपूर कभी भी एक दूसरे के साथ अब काम नहीं करना चाहते हैं.आइए हम आपको बताते हैं इन दोनों अभिनेताओं के झगड़े की वजह.और दोनों ही अभिनेता उस वक्त बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए जी जान मेहनत करने में लगे थे.

आपको बता दे 1988 में सनी देओल और अनिल कपूर की एक साथ पहली फिल्म आई थी जिसका नाम राम अवतार था इस फिल्म के एक सीन में सनी देओल को अनिल कपूर का गला दबाते हुए सीन करना था, इस गला दबाने के सीन में सनी देओल ने कुछ ज्यादा ही जोशीले अंदाज में उनका गला दबाया, वजह से अनिल कपूर को भी गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि सनी ने मेरा जानबूझकर गला दबाया है. और यह खबर मीडिया में भी तेजी से फैलने लगी की वजह से सनी देओल को अनिल कपूर पर बहुत गुस्सा आया. और सनी देओल ने अनिल कपूर के साथ काम करना छोड़ दिया.इस वजह से ही दोनों का झगड़ा बढ़ता ही गया.इसके बाद 1988 में दोनों ने फिर एक और फिल्म की इस फिल्म का नाम इंतकाम था. यह दोनों इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे लेकिन इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार कोहली इन दोनों के काफी अच्छे मित्र थे और उनके ही आग्रह पर दोनों ने फिल्म में साथ काम करने का मन बनाया. आपको बता दें इस फिल्म में एक सीन था जिसमें अनिल कपूर को सनी देओल के करीब आकर उससे ऊंचे लहजे में चिल्लाते हुए सीन देना था, और इस सीन के दौरान अनिल कपूर के मुंह से थूक आ रहा था जो सनी देओल के मुंह पर जा रहा था, सनी देओल ने एक दो बार समझाया कि तुम इस तरह बात करो कि तुम्हारे मुंह से थूक ना निकले. लेकिन अनिल कपूर ने दो-तीन बार इस सीन को शूट करने के दौरान इसी तरह बोलते रहे डायलॉग. इस के बाद सनी देओल को इतना गुस्सा आया अनिल कपूर के ऊपर अनिल कपूर का कॉलर पकड़ लिया. उसके बाद सेट पर जो मेंबर थे उन लोगों को इनका झगड़ा खत्म कराने बीच में आना पड़ा. और अगर मेंबर बीच में नहीं आते तो शायद अनिल कपूर उस दिन सनी देओल के हाथों पिट जाते हैं।

उसके बाद फिल्म जोशीले के समय सनी देओल की बेताब सुपर हिट मूवी आई थी वही दूसरी तरफ अनिल कपूर की फिल्म वह 7 दिन हिट हुई थी.उस समय सनी देओल काफी हिट अभिनेता थे. जोशीले में सनी देओल का लीड रोल था, अनिल कपूर के रोल से ज्यादा अच्छा था। फिल्म को कंप्लीट होने में 5 वर्ष लगे और इन 5 वर्ष में अनिल कपूर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बना चुके थे। अनिल कपूर की एक के बाद एक हिट फिल्म आई तेजाब, मिस्टर इंडिया, कर्मा, जांबाज, मशाल जैसी सुपरहिट फिल्में दी इसी कारण चलते जोशीले के पोस्टर पर अनिल कपूर का नाम सनी देओल के नाम से ऊपर लिखा था.जब यह पोस्टर सामने आए तब धर्मेंद्र जी को देखकर बहुत गुस्सा आया, उनको पूछने पर पता चला कि यह फोटो बदल कपूर के भाई बोनी कपूर ने बनवाए हैं. जब धरम जी ने खुद सनी देओल को अनिल कपूर के साथ काम करने से मना कर दिया।
इस कारणवश दोनों अभिनेताओं ने सनी देओल अनिल कपूर ने आज तक साथ काम नहीं किया।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *