बॉलीवुड (Bollywood)

सनी देओल ने उखाड़ा था यहां से हैंडपंप, अब 18 सालों में यह जगह कितनी बदल गई…..

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के जाने माने कलाकार सनी देओल के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपने अदाकारी और अपने पर्सनालिटी के दम पर अपनी फिल्मी दुनिया में बहुत अच्छी पहचान बनाई है.

आपको बता दें कि वर्ष 2001 में फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा पर बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही थी. 18 करोड से बनी इस फिल्म ने करीब 134 करोड रुपए की कमाई की थी.

इस फिल्म में सनी देओल अमीषा पटेल और अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में नजर आए थे,लेकिन आपको बता दें इस फिल्म का एक सीन ऐसा था जहां पर सनी देओल हैंडपंप उखाड़ते हैं वह सीन लोगों को आज भी याद है हम आपको बता दें कि गदर फिल्म का यह क्लाइमैक्स सीन कहां पर शूट किया गया था ।

आपको बता दें इस फिल्म का जो यह क्लाइमैक्स सीन की शूटिंग लखनऊ के लॉर्ड मार्टिन कॉलेज में की गई थी. वर्ष 2001 में रिलीज हुई इस फिल्म के बाद यहां पर काफी बदलाव कर दिए गए हैं, लेकिन यहां पर दर्शकों के लिए तोपे आज भी मौजूद है. सनी देओल ने जहां से हैंडपंप खड़ा था वहां पर अब बगीचा बना दिया गया है.
आपको बता देना जिस जगह पर बच्चों के लिए स्कूल चलता है लेकिन इस फिल्म में दिखाए गए कई चीजें वहां पर आज भी मौजूद है फिल्म में अमरीश पुरी के पास में दिखाई देने वाला घंटा आज भी अपनी वैसी ही स्थिति में है अगर आपने यह फिल्म देखी है तो आपको बता दें यह जगह याद आ गई होगी यह फिल्म का आखिरी सीन है जहां सनी देओल अपनी पत्नी और बच्चे को लेकर भागता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top