Breaking News
Home / बॉलीवुड / OMG: पति के निधन के एक दिन बाद ही सेट पर पहुंच गई थी हीरोइन, जानिए कौन है ये….

OMG: पति के निधन के एक दिन बाद ही सेट पर पहुंच गई थी हीरोइन, जानिए कौन है ये….

टीवी जगत और बॉलीवुड की एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है. सुरेखा का निधन ब्रेन स्ट्रोक के कारण हो गया. इस बात की जानकारी उनके मैनेजर ने सोशल मीडिया के जरिए दी. उनके मैनेजर ने बताया कि वह काफी लंबे समय से बीमार थी. 16 जुलाई 2021 अभिनेत्री सुरेखा इस दुनिया को अलविदा कह गई. पूरी फिल्म इंडस्ट्री और टीवी जगत के तमाम एक्ट्रेस ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.


अभिनेत्री सुरेखा ने कलर्स पर प्रकाशित होने वाला शो बालिका वधू में दादीसा का रोल किया था. आज भी लोगों को बालिका वधू की दादी सा याद है. इस शो को करने के बाद सुरेखा बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गई.और बालिका वधू शो लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आया.

बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाने वाली अविका गौर ने अभिनेत्री सुरेखा को याद करते हुए उनके बारे में बताया है कि वे अपने काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित थी. उनके जीवन में काम से बढ़कर और कुछ महत्वपूर्ण नहीं था. मुझे शो के दौरान उनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला.


वे अपने काम से इतना प्यार करती थी.कि अपने पति के निधन के एक दिन बाद बालिका वधू सेट पर शूटिंग के लिए आ गई. मैं अपने आप को भाग्यशाली महसूस करती हूं कि मुझे सुरेखा जी के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने शो में नेगेटिव रोल किया है पर उनके सामान कोई अच्छा इंसान हो ही नहीं सकता. वे अपना किरदार को बड़े ही बखूबी से निभाती थी.

 

इस उम्र में इतनी मेहनत करना वाकई काबिले तारीफ है. बालिका वधू में नेगेटिव रोल करने के बाद भी सुरेखा घर-घर में पॉपुलर हुई. इस शो मे उनका अभिनय प्रशंसा योग्य रहा. अपने अभिनय के दम पर अभिनेत्री सुरेखा घर-घर में दादी मां के रूप में लोकप्रिय हो गई. अविका गौर ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि अपने सीन और डायलॉग से जुड़ी प्रत्येक बारीकियां वे पहले कागज पर लिखा करती थी.

वे शूटिंग के दौरान भी मेरा बहुत ध्यान रखती थी. उनके अनुभव से मैंने बहुत कुछ सीखा है. उनकी काम करने की लगन और मेहनत देखकर मुझे भी काम करने की प्रेरणा मिलती. टीवी जगत के साथ ही अभिनेत्री सुरेखा फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुके हैं. अभिनेत्री सुरेखा को आखिरी बार आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने आयुष्मान खुराना की दादी मां का रोल किया है.इस फिल्म के अभिनेत्री सुरेखा को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही वे कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

सरदारी बेगम(1996), कभी-कभी, दिल्लगी, तुमसा नहीं देखा और जो बोले सो निहाल. अभिनेत्री सुरेखा को अपने फिल्मी करियर के दौरान तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उन्हें संगीत से बहुत लगाव था इसलिए उन्होंने संगीत में शिक्षा ग्रहण की. और उन्हें संगीत नाटक अकैडमी पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया.

SORCE

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *