Breaking News
Home / बॉलीवुड / सुशांत बनने वाले थे महात्मा गांधी, मदर टेरेसा और आइसटीन तैयार हो चुके थे लुक….

सुशांत बनने वाले थे महात्मा गांधी, मदर टेरेसा और आइसटीन तैयार हो चुके थे लुक….

आज हम सुशांत सिंह राजपूत के बारे में बात करने जा रहे हैं, सुशांत सिंह एक बहुत ही मेहनती बहुत ही दमदार अभिनेता थे और अपने काम के प्रति काफी मेहनती थे. सुशांत सिंह राजपूत जो भी काम किया करते थे वह पूरे मन और लगन से करते थे.और इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत जो भी काम करते थे वह पूरे मन से करते थे और उनका यह काम के प्रति मेहनती होना उनके हर किरदार में साफ दिखाई देता था. सुशांत सिंह अपने हर किरदार को बखूबी निभाते थे। सुशांत सिंह के साथ काम करने वाली मेकअप आर्टिस्ट प्रीतिशील सिंह ने दैनिक भास्कर से एक एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि सुशांत सिंह राजपूत अपने प्रोजेक्ट के लिए बेहद उत्साहित है।

इस प्रोजेक्ट में सुशांत सिंह राजपूत एक ही सीरीज में सात बड़ी फिल्म और मशहूर हस्तियों की भूमिका में दिखाई देने वाले थे. इनमें महात्मा गांधी,अल्बर्ट आइंस्टीन और मदर टेरेसा जैसी हस्तियां शामिल थी. प्रीति शील ने अपनी बातचीत में यह भी बताया कि जब वह छिछोरे के लिए सुशांत का लुक डिजाइन कर रही थी तो सुशांत को प्रीति का काम बेहद पसंद आया था. उन्हें अपना बोल्ड लुक भी खूब जमा था इसी के बाद सुशांत ने प्रीति से कई मीटिंग की और अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की जानकारी दी.प्रीति ने यह भी बताया कि सुशांत ने इन दिग्गज हस्तियों के लिए अपना लुक भी तैयार किया था जो उनकी लुकबुक में शामिल था।

करते थे हर रोल की तैयारी…

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने इंजीनियरिंग को बीच में ही छोड़कर एक्टर बनने की सोची थी और इसलिए यह सपना उनके दिल के बहुत ज्यादा करीब था और वह इसे पूरा करने के बाद इस प्रोफेशन में अपनी जी जान लगा देना चाहते थे यही कारण है कि सुशांत अपने हर किरदार को दिलों जान से निभाते थे.

डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी…

आपको बता दें डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी के एक सीन के लिए सुशांत सिंह को अपना भेज बदलना था. सुशांत ने अपने नए लुक में आकर यूं ही किनारे बैठ गए और जब किसी ने उन्हें पहचाना नहीं तब जाकर उन्हें तसल्ली हुई कि उनका यह लुक सीन के लिए परफेक्ट है.

एम एस धोनी की कॉपी…

सुशांत सिंह ने एमएस धोनी के लिए भी बहुत ज्यादा तैयारी की थी के बीच में तो खुद महेंद्र सिंह धोनी भी उन से परेशान हो गए थे. सुशांत सिंह धोनी में खुद को ढाल लेना चाहते थे उनके खेलने से लेकर बात करने और बैठने उठने चलने फिरने से लेकर उनके बात करने के लहजे तक को वाकई जब वह पर्दे पर आए तो लगा ही नहीं कि धोनी है या सुशांत सिंह.

धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट…

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म धोनी के लिए इतनी मेहनत की थी, की कुछ समय बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का मशहूर हेलीकॉप्टर शॉट तक पर्फेक्ट तरीके से खेलना सीख लिया था इसकी प्रैक्टिस के लिए सुशांत सिंह सुबह 6:00 बजे से उठकर फीलड पर प्रैक्टिस के लिए चले जाते थे.

केदारनाथ का किरदार.

आपको बता दें केदारनाथ फ़िल्म में उनके किरदार को जब अभिषेक कपूर ने सुशांत सिंह को सुना रहे थे तो सुशांत सिंह ने पूरे किरदार का चरित्र चित्रण अपनी हथेली पर कर डाला था अभिषेक कपूर ने सुशांत की हथेली की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि सुशांत अपने काम के प्रति बहुत ज्यादा ईमानदार थे.

शेयर किए नोट्स..

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत की डायरी से कुछ पन्नों में केदारनाथ में उनकी और सारा अली खान के किरदार मुक्कू की केमिस्ट्री का जिक्र है सुशांत ने इन नोट्स में लिखा कि कैसे उन दोनों की प्रेम कहानी एक दूसरे की भावनात्मक जरूरतों के कारण आगे बढ़ती है.

सोन चिड़िया..

सोन चिड़िया में अपने किरदार को बखूबी निभाने वाले सुशांत सिंह ने अपनी भाषा पर बहुत ज्यादा काम किया था. और सोन चिड़िया के फ्लॉप होने से सुशांत सिंह को काफी दुख भी हुआ था,क्योंकि उन्हें लगा था कि यह फिल्म लोगों को बेहद पसंद आएगी.

टीवी के दिनों से मेहनती…

हम आपको बता दें सुशांत सिंह अपने काम को लेकर बहुत ज्यादा महनती थे ऐसा नहीं है कि सुशांत सिंह ने केवल बड़े पर्दे पर आने के बाद ही अपनी किरदारों में मेहनती होना दिखाया. सुशांत सिंह टीवी के दिनों से ही इतने महंती थे पवित्र रिश्ता में उनकी मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उषा नाडकर्णी ने बताया कि कभी-कभी तो सेट पर ही सो जाते थे और अगले दिन जल्दी शूटिंग शुरू कर देते थे.

चंदा मामा दूर के…

सुशांत सिंह राजपूत एक्सप्रेस फिल्म पर काम करने वाले थे, इस फिल्म में काम करने के लिए सुशांत सिंह ने नासा में ट्रेनिंग तक कर ली थी जिससे कि उनके किरदार में कुछ कमी ना बचे.

पानी..

आपको बता दें शेखर कपूर और यशराज फिल्म की पानी के लिए सुशांत सिंह ने इतनी मेहनत कर रखी थी कि जब उन्हें पता चला कि फिल्म नहीं बन पाएगी तो सुशांत सिंह पूरी तरह टूट गए थे.अपनी आने वाली फिल्म के लिए भी सुशांत सिंह काफी उत्साहित थे लेकिन उससे पहले ही उन्होंने जिंदगी के आगे हार मान ली.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/filmibeat+hindi-epaper-filmihin/sushant+banane+vale+the+mahatma+gandhi+madar+teresa+aur+aainstin+taiyar+ho+chuke+the+luk-newsid-n247571880?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd&fbclid=IwAR16

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *