Breaking News
Home / बॉलीवुड / बहुत ही दिलचस्प है t-series के मालिक भूषण कुमार की प्रेम कहानी, दिव्या खोसला को बेहद मुश्किलों के बाद बना पाए जीवनसाथी

बहुत ही दिलचस्प है t-series के मालिक भूषण कुमार की प्रेम कहानी, दिव्या खोसला को बेहद मुश्किलों के बाद बना पाए जीवनसाथी

भूषण कुमार का जन्म 27 नवंबर 1977 को दिल्ली में हुआ. इनके पिता जाने माने गायक स्वर्गीय गुलशन कुमार और माता सुदेश कुमारी दुआ है. इनकी बहन जानी मानी गायिका तुलसी कुमार और मॉडल खुशाली कुमार हैं. इन्होने बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री और निर्देशक दिव्या खोसला से 13 फरवरी 2005 को माँ वैष्णो देवी श्राइन कटरा में विवाह किया. इनका एक प्यारा सा बेटा भी है.जिसका नाम रुहान है.टी-सीरीज म्यूजिक एंड फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर दिव्या खोसला से साल 2005 में शादी की थी.ये कपल बॉलीवुड के बेस्ट जोडियों में माना जाता है.आज हम आपको इस कपल की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं.

प्रेम कहानी की शुरूआत साल 2004 में हुई थी जब दिव्या ने फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों से करियर शुरू किया था.इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और बॉबी देओल भी थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान दिव्या की मुलाकात भूषण कुमार से हुई थी.उनकी यह मीटिंग पूरी तरीके से प्रोफेशनल ही थी.इस मुलाकात के बाद उन्होंने टेक्स्ट के जरिए चैटिंग शुरू की और कुछ मैसेज के जवाब देकर बंद कर दिया.उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था.वह एक कंजर्वेटिव पंजाबी फैमिली से है और ऐसे किसी अमीर लड़के के करीब नहीं जाना चाहती थी जो कि कारें तेज चलाता हो.लेकिन इस बारे में भूषण ने साफ किया था.वह अपनी कारों को लेकर काफी पजेसिव थे.वह अपनी कार पर किसी लड़की को नहीं बैठाते थे.वह केवल दोस्तों के साथ चलते थे.

दिव्या ने भूषण के मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया तो भूषण ने अपने चचेरे भाई अजय कपूर को यह जानने के लिए दिल्ली भेजा कि वह पता करे कि दिव्या उनके मैसेज के जवाब क्यों नहीं दे रही है.इस बारे में दिव्या ने अपनी मां को बताया था.जब अजय निकल गया तो भूषण ने मैसेज किया.उसने क्या कहा क्या उसने हां कह दिया.यह मैसेज वास्तव में चचेरे भाई अजय कपूर के लिए था.लेकिन जब इस मैसेज के बारे में दिव्या को पता चला तो उन्हें महसूस हुआ कि भूषण उनके लिए सीरियस है.

इस प्रोग्राम में भूषण ने खोसला परिवार को आमंत्रिक किया और यहीं से दोनों की फैमिली ने चीजों को सैटल कर लिया.दिव्या ने इंटरव्यू में बताया था.भूषण ने दिल्ली में अपनी बहन की शादी में मेरे परिवार को आमंत्रित किया था.और इस समय मेरे पेरेंट्स उनसे मिले और उन्हें वह तुरंत पसंद आ गए क्योंकि इतनी उपलब्धियों के बाद भी वह काफी विनम्र थे.मेरी मां ने उनसे शादी के लिए मुझे मनाने की कोशिश की और तब मुझे भी वह पसंद आने लगे थे.फिर हमारी शादी हुई.

दिव्या ने भूषण से शादी की तब वह केवल 21 साल की थी.भूषण और दिव्या 13 फरवरी 2005 को जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर में शादी के बंधन में बंधे दिव्या ने इंटरव्यू में हमने जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में शादी की. मैंने एक दुल्हन का सूट पहना.जो दिल्ली में एक दर्जी द्वारा बनाया गया था.यह सोने की कढ़ाई के साथ बहुत भारी था.भूषण ने शादी के लिए विक्रम फडनीस द्वारा डिजाइन की गई धोती कुर्ता पहना था.साधारण सी शादी करने के बाद दोनों ने दो आफ्टर वेडिंग रिसेप्शन पार्टी रखी.जिसमें सभी बड़ी बड़ी हस्तियां मौजूद हुईं.पहला रिसेप्शन 15 फरवरी को सन सिटी फार्म्स, दिल्ली में और दूसरा 20 फरवरी को मुंबई के ग्रैंड हयात में होस्ट किया गया था.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *