Breaking News
Home / खबर / तालिबान ने कर दी खटिया खड़ी, पाकिस्तान का हुआ सांप छछूंदर जैसा हाल……

तालिबान ने कर दी खटिया खड़ी, पाकिस्तान का हुआ सांप छछूंदर जैसा हाल……

हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान अक्सर सुर्खियों में आता ही रहता है जब भी कोई आतंकी हमले होते हैं या ऐसी घटनाएं होती हैं जिससे शहर वासियों की देशवासियों की शांति भंग होती है.आपको बता दें इन दिनों पाकिस्तान में आतंकी हमले हो रहे हैं लेकिन इन हमलों के पीछे खुद पाकिस्तान ही जिम्मेदार है.अफगानिस्तान को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और पाकिस्तान आर्मी का सांप छछूंदर जैसा हाल हो चुका है पाकिस्तान आर्मी ने कहा है कि अफगानिस्तान मैं हालात बहुत खराब है और उसका खुद जिम्मेदार पाकिस्तान ही है इतनी आतंकी घटनाएं हो रही हैं उस सब का खुद ही जिम्मेदार पाकिस्तान है. पाकिस्तान आर्मी ने कहा कि इन दिनों पाकिस्तान में लगातार आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है पाकिस्तान सैनिकों पर हमले हो रहे हैं, इसकी वजह अफगानिस्तान के हालात हैं.

क्यों फंस गई है पाकिस्तान आर्मी?
यह सभी जानते हैं कि पाकिस्तान ने ही तालिबान को जन्म दिया है, बल्कि उसे पाल पोस कर बड़ा भी किया है.और कहते हैं ना कि दूसरे के लिए गड्ढा खोदो तो उसमें खुद भी गिर जाते हैं वही हालात है पाकिस्तान के. पिछले दिनों आर्मी के कई बड़े अधिकारियों को मारा गया है. बलूचिस्तान खैबर पख्तूनख्वा में कई आतंकी हमले हुए हैं.

इन हमलों से पूरी पाकिस्तान सरकार घुटनों पर आ गई है वह है चीन के इंजीनियरों पर आतंकी हमला खबर पख्तूनख्वा में चीन के इंजीनियरों को ले जा रही बस पर हुए हमले में 9 इंजीनियर मारे गए जिसके बाद पाकिस्तान पर चीन बुरी तरह भड़का हुआ है और पाकिस्तान को बार-बार सफाई देनी पड़ रही है लेकिन पाकिस्तान की सफाई पर चीन को यकीन नहीं है चीन ने अपने 15 अधिकारियों को जांच के लिए पाकिस्तान भेजा है.

जैसी करनी वैसी भरनी….
खबरों के अनुसार पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पाकिस्तान आई एस आई के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने दावा किया है कि “चीन” के इंजीनियरों पर हुए हमले के पीछे कोई संगठित आतंकी संगठन नहीं है “उन्होंने कहा कि “पाकिस्तान में इस समय जो घटनाएं हो रही हैं उसकी वजह से अफगानिस्तान के हालात हैं” आई एस आई का साफ इशारा तालिबान की तरफ था,लेकिन पाकिस्तान के लिए समस्या यह है कि वह तालिबान का नाम नहीं ले सकता है.

लेकिन बात तो यह है कि खैबर पख्तूनख्वा को तालिबान ग्रेटर अफगानिस्तान का हिस्सा मानता है और वह पाकिस्तान अफगानिस्तान को अलग करने वाली डूरंड लाइन को नहीं मानता और खैबर पख्तूनख्वा में ज्यादातर आबादी पशतूनो की है और तालिबान पर दोनों का संगठन है लेकिन अफगानिस्तान को अस्थिर करने वाला पाकिस्तान  बुरी तरह से फंस गया है.

तालिबान कर देगा जीना मुश्किल…..
अफगानिस्तान,पाकिस्तान करीब 26 किलोमीटर का बॉर्डर साझा करता है और पाकिस्तान को यह डर है कि वह तालिबान को 26 किलोमीटर के बॉर्डर तक कैसे रूकती है इसके साथ ही अफगानिस्तान में अब ग्रहयुद्ध के हालात हो गए हैं अमेरिका ने कहा कि वह तालिबान पर कभी भी एयर स्ट्राइक कर सकता है.अब तालिबान एयर स्ट्राइक से भाग कर  पाकिस्तान को ही ठिकाना बनाएगा. जिस का यह नतीजा पाकिस्तान ने बहुत ही खतरनाक मोड़ ले सकता है.पाकिस्तान में बहुत ज्यादा तादाद में शरणार्थी भी आएंगे. “वहीं पाकिस्तान के एनएसए मोहित यूसुफ ने कहा है कि “अफगानिस्तान की स्थिति काफी खराब हो गई है पाकिस्तान के कंट्रोल से बाहर है”।
पाकिस्तान के शुरू होंगे बुरे दिन…..
पाकिस्तान के लिए बुरे दिन आ गए हैं क्योंकि पाकिस्तान में बहुत ही खतरनाक आतंकी संगठन है जिसका नाम है तहरीक-ए-तालिबान जो कि पाकिस्तान की (टीटीपी ) जो अफगान के तालिबान को मदद करते है उनका मकसद केवल पख्तूनख्वा को आजादी दिलाना है जिसने पिछले हफ़्ते पाकिस्तान में विदेश विभाग ने दावा किया है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के पास 5 हजार से ज्यादा आतंकवादी है जो पाकिस्तान के अंदर बहुत ज्यादा है भारी तबाही बना सकते हैं इन दिनों पाकिस्तान में जो आतंकी हमले होरहे है तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पर करवाने के आरोप लग रहे हैं. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और आईएसआई ने कश्मीर के लिए तैयार किया था लेकिन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान में अपना मकसद बदल दिया और अब पाकिस्तान पर भी भारी पड़ गया है.यह तो वही बात हुई पाकिस्तान के ही हैं जैसे दूसरों के लिए गड्ढा खोदा और खुद उसी में गिर गए अब पाकिस्तान में बुरा समय आ गया है. और काफी खराब हालात होने वाले हैं पाकिस्तान की आर्मी के लिए मुश्किल ये है कि वह तालिबान के खिलाफ एक्शन ले कर उसे नाराज करने की हालत नहीं है.

source.https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/oneindia+hindi-epaper-thatshindi/taliban+ne+kar+di+khatiya+khadi+pakistani+aarmi+ka+huaa+sampchachundar+jaisa+hal-newsid-n299410700?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=pd

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *