Bollywood

बॉलीवुड के ये 5 फेमस सुपरस्टार जो पाकिस्तानी फिल्मों में कर चुके है काम ,नंबर 4 के बारे में जानकार हो जाएंगे हैरान

हिंदी सिनेमा के सितारे दुनियाभर में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रहे हैं। बॉलीवुड के अभिनेता हों या टीवी इंडस्ट्री के सितारे हर कोई दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अपनी पहचान बना रहाे हैं। सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं बल्कि लॉलीवुड में भी बॉलीवुड के सितारे अपनी अदाकारी का प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से जारी विवादों के बावजूद बॉलीवुड और हिंदी टीवी इंडस्ट्री के सितारें पाकिस्तान की फिल्मों और सीरियलों में काम करते हुए देखे गए हैं। आज आपको ऐसे ही भारतीय सितारों के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी फिल्मों और सीरियलों में काम करके भारत का सम्मान बढ़ाया है।

ओम पुरी

दिवंगत दिग्गज अभिनेता ओम पुरी ने पाकिस्तान में कई फिल्में की हैं. उन्हें साल 2016 में फिल्म एक्टर इन लॉ में देखा गया था. पाकिस्तानी फिल्मों में काम करने के लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हमेशा दोनों देशों के बीच शांति की बात की थी.

नसीरुद्दीन शाह

Wednesday और इश्किया जैसी कई बॉलीवुड सुपरहिट फिल्मों में अभिनय करने वाले महान अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने 2007 में फवाद खान, इमान अली और शान के साथ दो फिल्में खुदा के लिए और 2013 में आमना इलियास और खुर्रम पात्र अभिनीत जिंदा भाग में भी काम किया है.

नेहा धूपिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने पाकिस्तानी फिल्म ‘कभी प्यार ना करना’ में आइटम सॉन्ग से डेब्यू किया था. इस फिल्म में ज़ारा शेख, वीना मलिक और मोअम्मर राणा मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.

श्वेता तिवारी

कसौटी जिंदगी की स्टार और बिग बॉस 4 की विजेता श्वेता तिवारी ने एक पाकिस्तानी एक्शन रोमांटिक फिल्म सल्तनत में काम कर चुकी है जो साल 2014 में रिलीज हुई थी. श्वेता ने इस फिल्म में परी की भूमिका निभाई थी.

जॉनी लीवर

जॉनी लीवर ने साल 2011 में लव में गुम नाम की फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में जॉनी लीवर ने अपने अभिनय से खूब लोकप्रियता हासिल की थी। आज भी पाकिस्तान के लोग इन्हें अपनी एक्टिंग की वजह से खूब पसंद करते हैं।

To Top