Breaking News
Home / बॉलीवुड / इन फिल्मों में नकली जगह दिखाकर लोगों को बनाया बेवकूफ , क्या आपको पता था इनके बारे में…

इन फिल्मों में नकली जगह दिखाकर लोगों को बनाया बेवकूफ , क्या आपको पता था इनके बारे में…

बॉलीवुड में काफी फिल्मों को देख कर आपको लगा होगा कि जो लोकेशन फिल्म मे दिखाई गई है.वह असली है या नकली जबकि असल में फिल्म को शूट करने के लिए है वैसा ही सेट लोकेशन बनाई जाती है. जैसी जगह दिखानी होती है. आइए आपको बताते हैं इन फिल्मों के बारे में. इन फिल्मों में नकली लोकेशन दिखा कर आप को बेवकूफ बनाया गया था.

फैंटम फिल्म साल 2015 में आई थी. फिल्म कुछ खास नहीं चली.यह फिल्म कबीर खान ने डायरेक्ट की थी.इस फिल्म में उन्होंने नकली सेट लोकेशन बनाकर सूट की थी. इस फिल्म को पाकिस्तान के मलेरकोटला में शूट किया जाना था. पाकिस्तान के सीन पंजाब में शूट किए गए थे.

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म दबंग एक सुपर डुपर हिट फिल्म थी. इस फिल्म को उत्तर प्रदेश के लालगंज में शूट किया जाना था लेकिन इस फिल्म के ज्यादातर सीन पुणे में शूट कर लिए गए. पुणे में शूट किए गए सीन उत्तर प्रदेश के लालगंज जैसे लग रहे थे.

यह जवानी है दीवानी फिल्म के एक सीन में मनाली से बाइक ट्रैक से चोटी तक पहुंचने का सीन दिखाया गया था. इस सीन को दर्शक असली समझ रहे थे. लेकिन यह सीन गुलमर्ग में फिल्माया गया था. निर्माता ने फिल्म में गुलमर्ग को ही मनाली दिखा दिया था.
मैरी कॉम की शूटिंग मनाली में करने का इरादा था. कुछ परेशानी की वजह से इस फिल्म को हिमाचल प्रदेश में फिल्माया गया. इस फिल्म के लिए हिमाचल प्रदेश में बिल्कुल मनाली जैसी सेट लोकेशन तैयार की गई. जिसे देखकर हम सब धोखा खा गए.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *