Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL की नयी टीम के लिए लगी करीब 7 हज़ार करोड़ की बोली, इन लोगों ने खरीदी

IPL की नयी टीम के लिए लगी करीब 7 हज़ार करोड़ की बोली, इन लोगों ने खरीदी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 2 नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ का नाम तय किया गया है.25 अक्टूबर को दुबई में दो नई टीमों की बोली लगी जिसमें इन दोनों टीमों का नाम फाइनल हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई को इन दो टीमों से करीब 12 हजार करोड़ रुपये की अधिक की कमाई हुई.लखनऊ के लिए संजीव गोयनका ग्रुप की ओर से करीब 7 हजार करोड़ रुपये की बोली लगी, पहले भी वे आईपीएल पुणे जाइंट्स को खरीद चुके हैं.

ANI के मुताबिक,इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अहमदाबाद और लखनऊ दो नई टीमें होंगी. सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स को अहमदाबाद जबकि आरपीएसजी ग्रुप को लखनऊ.आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, IPL टीमों की इस रेस में कुल 6 शहरों के नाम थे जिसमें अहमदाबाद, कटक, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर और लखनऊ का नाम शामिल था. इसमें सबसे ज्यादा बोली जिसकी होती है,उसके पास अपना शहर और टीम चुनने की आजादी होती है. BCCI प्रमुख सौरव गांगुली इस बिडिंग के बाद बोले कि हमें खुशी है कि भारतीय क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है जो हमारे लिए अहम है.

 

आईपीएल की दो नई टीमों को खरीदने के लिए कई नाम आगे आए. जिसमें RPSG के संजीव गोयनका, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर फैमिली,नवीन जिंदल,रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण सहित कई नाम शामिल थे.मगर अंत में गोयनका ग्रुप और सीवीसी पार्टनर ने यह बोली जीत ली.रिपोर्ट के मुताबिक,ऐसा कई साल बाद होगा जब 10 टीमें हिस्सा लेंगी इससे पहले ऐसा साल 2011 में हुआ था. तब पुणे वॉरियर्स, कोच्चि टस्कर्स के नाम शामिल थे लेकिन एक सीजन के बाद कोच्चि को हटा दिया गया.

 

अडानी समूह ने लगभग पांच हजार करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. मैनचेस्टर यूनाईटेड का स्वामित्व रखने वाले ग्लेजर और टोरेंट समूह की बोली भी शीर्ष दो बोली में शामिल नहीं रही. बाइस कंपनियों ने 10 लाख रुपये का निविदा दस्तावेज खरीदा था लेकिन नई टीमों का आधार मूल्य दो हजार करोड़ रुपये होने के कारण सिर्फ पांच या छह गंभीर दावेदार ही दौड़ में थे.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *