Breaking News
Home / खबर / आने वाले समय में 10000 लोगों को जॉब देगी ये कंपनी, 16 हजार करोड़ के निवेश की तैयारी

आने वाले समय में 10000 लोगों को जॉब देगी ये कंपनी, 16 हजार करोड़ के निवेश की तैयारी

देश में की कोरोना की दूसरी लहर ने हर तरफ हाहाकार मचाया है. कुछ राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है. इससे देश में अप्रैल में बेरोजगारी बहुत तेजी से बढ़ी है और लाखों लोगों को काम धंधे से हाथ धोना पड़ा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मई 2021 में बेरोजगारी दर 11.9 फीसदी हो गई थी, फ़िलहाल आने वाले समय में स्थिति में सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म प्राइसवाटरहाउसकूपर्स (पीडब्ल्यूसी) इंडिया बड़ा कदम उठाने जा रहा है. पीडब्ल्यूसी इंडिया ने अपनी नई कारोबारी रणनीति ‘द न्यू इक्वेशन’ की घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी इसी समयावधि में अपनी कैंपस भर्ती में पांच गुना वृद्धि करेगी.


कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘द न्यू इक्वेशन’ रुझानों के विश्लेषण हजारों ग्राहकों और हितधारकों के साथ की गई बातचीत पर आधारित है. पीडब्ल्यूसी इंडिया के अध्यक्ष संजीव कृष्ण ने कहा, “भारत का आर्थिक बुनियादी ढांचा मजबूत है, देश के जनसांख्यिकीय लाभांश और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र के रूप में यह एक बड़ा लाभ है. हमारी नई रणनीति हमें और हमारे ग्राहकों को देश के आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने, घरेलू बाजार की क्षमता का दोहन करने और व्यापक रूप में समाज के लिए अधिक अवसर पैदा करने में सक्षम बनाएगी.” वैश्विक परामर्श कंपनी पीडब्ल्यूसी (PwC India) इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह अगले पांच साल में भारत में 1,600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. साथ ही 10,000 और नौकरियों का सृजन करेगी.


पीडब्ल्यूसी इंडिया ने अपनी नई कारोबारी रणनीति ‘द न्यू इक्वेशन’ की घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी इसी समयावधि में अपनी कैंपस भर्ती में पांच गुना वृद्धि करेगी.मीडिया रिपोर्ट को जानकारी देते हुए पीडब्ल्यूसी इंडिया ने कहा, ‘भारत के पास मजबूत आर्थिक बुनियादी ढांचे हैं, इसकी बड़ी आबादी का लाभ और नए विचारों को बढ़ावा देने के लिए यहां बेहतर विकल्प है. भारत में पीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष संजीव कृष्ण ने कहा, हमारी नई रणनीति हमें और हमारे ग्राहकों को देश के आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने, घरेलू बाजार की क्षमता का दोहन करने और बड़े पैमाने पर समाज के लिए अधिक अवसर पैदा करने में सक्षम बनाएगी.


इसमें कहा गया कि कंपनी अगले पांच वर्षों में भारत में 1,600 करोड़ रुपये तक का निवेश करने और 10,000 से अधिक अतिरिक्त नौकरियां पैदा करने की कोशिश करेगी. इनमें से एक बड़ा हिस्सा डिजिटल, क्लाउड, साइबर, एनालिटिक्स और उभरती प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों से जुड़ा होगा. इस समय कंपनी के भारत में लगभग 15,000 कर्मचारी हैं.युवाओं को खासतौर पर उम्मीदें है कि सरकार इस बार उच्च बेरोजगारी दर को कम करने के लिए नई परियोजनाओं की घोषणा कर सकती है. अब सरकार का फोकस इस बेरोजगारी दर को कम करने पर हो सकता है. जिसके लिए कई नई परिजनाओं व कार्यक्रमों की घोषणा की जा सकती है ।

sore

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *