Breaking News
Home / खबर / सरकार की मदद से 12 लाख रुपए में शुरू करें डीजल बेचने का कारोबार, साल भर में होगी 100 करोड रुपए की कमाई……

सरकार की मदद से 12 लाख रुपए में शुरू करें डीजल बेचने का कारोबार, साल भर में होगी 100 करोड रुपए की कमाई……

आज के इस आधुनिक युग में हर कोई ऑनलाइन बिजनेस करके कमाई कर रहा है. अगर आप भी ऑनलाइन बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं. आप ऑनलाइन डीजल और फ्यूल भेज सकते हैं. इस बिजनेस को करने के लिए भारत सरकार भी आपकी मदद करेगी. और इसी के साथ भारत की पेट्रोलियम प्रोसेस इंजीनियरिंग सर्विस, भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑनलाइन बिजनेस में आपकी मदद करेंगे. इस बिजनेस की अधिक जानकारी आप स्टेटअप कंपनी perfuel.com से प्राप्त कर सकते हैं.


Pepfuel.com कंपनी को सरकार से मान्यता प्राप्त है. इस कंपनी के जरिए आप डोर टू डोर फ्यूल बेचने का काम कर सकते हैं. इस कंपनी की शुरुआत टिकेंद्र, प्रतीक और संदीप ने मिलकर की है. इन तीनों की कंपनी आज सक्सेसफुल कंपनी है. इस कंपनी के फाउंडर टिकेंद्र है. इस कंपनी को शुरू करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है. लोगों के घर घर जाते थे और इस कंपनी के बारे में पूछताछ करते थे. उन्होंने लोगों से बातें की तब उन्हें इस कंपनी को शुरू करने का विचार आया.


लोगों का कहना है कि जिस तरह बाकी वस्तुओं को खरीदने के लिए ऐप होते हैं उसी तरह पेट्रोल-डीजल को खरीदने के लिए भी ऐप होना चाहिए. इस तरह के ऐप से ग्राहकों को सुविधा प्रदान होगी. इस कंपनी को शुरू करने के कुछ सालों बाद यह तीनों सालाना 100 करोड से ज्यादा की कमाई करते हैं. इस कंपनी के जरिए अनेकों लोगों को फायदा हुआ है. और लाखों लोगों को रोजगार भी प्राप्त हुआ है. आप भी इस कंपनी के साथ जुड़ कर पैसे कमा सकते हैं. उन्होंने एक ऐप तैयार किया है. जिसमें ग्राहक डीजल लेने के लिए मैसेज या कॉल करता है. इस तरह डोर टू डोर फ्यूल सेल किया जा सकता है.


पेपरफ्यूल इंडिया ऑल के साथ एग्रीमेंट किया है. और इसे भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है.

इस कंपनी के कोफाउंडर टिकेंद्र ने बताया. मुझे इस कंपनी को शुरू करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मेरे लिए डोर टू डोर पेट्रोल डीजल को बेचना बहुत बड़ा चैलेंज था. पेट्रोल- डीजल बेचना जोखिम भरा काम भी है. सबसे पहले मैंने डीजल बेचना शुरू किया. हमें सबसे पहले डीजल बेचने की मान्यता प्राप्त हुई. और साल 2016 में हमें पेट्रोल बेचने के लिए भी भारत सरकार से इजाजत मिल गई. हमारे भारत की कई तेल कंपनियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट है. इसी के साथ कई तेल कंपनियों ने हमारे ऑनलाइन बिजनेस के लिए मदद भी की है. अब हमारा कारोबार पहले से ही कई गुना बढ़ गया है.


तेल कंपनियों का मिला सहयोग..

जब हमने अपनी कंपनी को शुरू करने के बारे में सोचा. तों सबसे पहले हमें तेल कंपनियों के बाद से बात की. और कई तेल कंपनियों को हमारा ऑनलाइन पेट्रोल-डीजल सेल करने का बिजनेस अच्छा लगा. किसी कंपनी के दूसरे फाउंडर संदीप ने बताया पेट्रोलियम प्रोसेस इंजीनियरिंग सर्विस,भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ हमने एग्रीमेंट किया हुआ.इसी के साथ हमने PMO और DRP को अपने ऑनलाइन बिजनेस के बारे में बताया. DRP को हमारे ऑनलाइन बिजनेस का आईडिया अच्छा लगा और उन्होंने हमें ऑनलाइन पेट्रोल डीजल सेल करने की मंजूरी दे दी. और इसी के साथ हम हैं भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है.आप भी इस कंपनी के साथ जुड़ कर ऑनलाइन पैसा का सकते है ।

sorce

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *