बॉलीवुड (Bollywood)

बच्चन परिवार से मिला था डैनी को अपना ये नाम, इस वजह से शोले में काम करने से किया था इंकार….

बॉलीवुड फ़िल्मी सुनिया के जाने माने कलाकार denny dizongpa जिन्होंने एक से बढ़कर एक रोल निभाया है खलनायक का और अपनी एक्टिंग और अदाकारी के दम्पर फ़िल्मी दुनिया मे अपना लोहा मनवाया है.आपको बतादे denny dizongpa का 72 वा जन्म दिन है और denny का जन्म सिक्कीम मे हुआ है. Denny का नाम बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री मे ख़तरनाक विलें कि लिस्ट मे नाम आता है denny कि शानदार अभिनय कि वजह से पपदमाश्री अवार्ड भी मिला है.

Denny ने अबतक 190 फिल्मो मे काम करचूके है,denny कि फेमस फिल्मे अग्निपत्थ,हम,सनम बेवफा,खुदा गवा,घातक, बेबी शामिल है।और कँगना राणावत कि फ़िल्म मणिकर्णका मे भी नज़र आऐ थे।और इनकी अभिनय कि बहुत तारीफ कि गई है ।

आपको बतादे denny dizongpa का पूरा नाम शेयरिंग फिटसो dizongpa है.लेकिन ये बात शायद ही कोई जानता हो के denny को ये नाम बच्चन परिवार ने दिया है.denny का पूरा नाम लेने मे लोगो को बहुत परेशानी होती थी इस कारण उनको जया बच्चन ने denny नाम दिया था ।

आपको बतादे denny ने अपने एक इंटरव्यू मे बताया था के ज्या बच्चन मेरी क्लास मेट थी और क्लास मे सभी मेरे नाम का मज़ाक उड़ाते थे.इसलिए जाया बच्चन ने ही मेरा नाम denny रख दिया था ।तभी से denny नाम पड़गया ।आपको बतादे denny एक बहुत अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ एक बहुत अच्छे टेनिस प्लेयर भी है.एक वक़्त था जब denny और अमिताभ बच्चन एक दुसरे के साथ टेनिस खेला करते थे । Denny शुरू से ही आर्मी जाना चाहते थे लेकिन उनकी माँ ने मना किया था.इसलिए वो आर्मी मे नहीं गए.इस सपने के टूटने के बाद इसके बाद जब उनका यह सपना टूट गया तब डैनी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए आए. और डैनी ने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया अपनी एक पहचान बनाई ।

आपको बता दें डैनी से शोले फिल्म में शूट करने के लिए भी कहा गया था डैनी को गब्बर का किरदार निभाने के लिए ऑफर मिली थी लेकिन तब डैनी धर्मात्मा फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे जिस कारण उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया तब जाकर अमजद खान को यह रोल ऑफर की गई और अमजद खान ने का शानदार रोल के कारण उनका आज तक नाम गब्बर से मशहूर है.

आपको बता दें denny ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं और परवीन बॉबी एक दूसरे को काफी पसंद करते थे और हम दोनों तीन,चार साल लिव इन रिलेशन में भी रहे हम काफी अच्छे दोस्त थे. हम दोनों ने एक दूसरे के साथ काफी अच्छा समय बिताया लेकिन उसके बाद मैं किम को डेट करने लगा था। और परवीन बाबी कबीर बेदी व महेश भट्ट को.

आपको बता दें उसके बाद डैनी ने सिक्किम की राजकुमारी गवा से 1990 में शादी कर ली डैनी की पत्नी बहुत सुंदर हैं .

डैनी के दो बच्चे हैं बेटा और बेटी बेटे का नाम रिनजिंग डेंजोंगपा, बेटी का नाम पेमा डिजाइगपा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top