Breaking News
Home / बॉलीवुड / दयाबेन और जेठालाल समेत बचपन में ऐसे दिखते थे, तारक मेहता के उल्टा चश्मा के शो के ये किरदार

दयाबेन और जेठालाल समेत बचपन में ऐसे दिखते थे, तारक मेहता के उल्टा चश्मा के शो के ये किरदार

सब टीवी पर आने वाले बेहद लोकप्रिय और सफल कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बीते 13 सालों से देश दुनिया का मनोरंजन कर रहा है.यह शो हर किसी को पसंद आता है.इसके किरदारों ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी ना मिटने वाली पहचान बनाई है.आज हम आपको ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के कलाकारों के बचपन के दिनों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.तारक मेहता का उल्टा चश्मा 28 जुलाई 2008 को शुरू हुआ था.इसका निर्माण नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी ने किया है.यह टीवी शो अभी तक का सबसे ज्यादा लंबा चलने वाला कॉमेडी शो है.सबसे ज्यादा एपिसोड का प्रसारण करने के लिए इस शो का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया जा चुका है.शो के किरदार घर-घर में पॉपुलर हैं. जेठालाल, दयाबेन, बाबूजी, टप्पू, मेहता साब, सोढी और पोपटलाल जैसे कैरेक्टर तो लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं.

3 जून 2019 तक यह 2744 एपिसोड पूरे कर चुका है. इसकी कहानी तारक मेहता के “दुनिया ने ऊन्धा चश्मा” पर आधारित है, जो एक गुजराती साप्ताहिक अखबार चित्रलेखा के लिए लिखते थे.शो की खासियत ये है की इस शो अब तक कोई लीप नहीं आया है, और न ही कैरेक्टर्स को लेकर कोई छेड़छाड़ ही की गई.शो के किरदार घर-घर में पॉपुलर हैं. जेठालाल, दयाबेन, बाबूजी, टप्पू, मेहता साब, सोढी और पोपटलाल जैसे कैरेक्टर तो लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं.बच्चों से लेकर बड़े तक हर कोई ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैन है.

दिशा वकानी –

शो में दयाबेन का किरदार अभिनेत्री दिशा वकानी निभाती थीं. वे साल 2017 में शो छोड़ चुकी है और उनकी वापसी के कोई आसार नज़र नहीं आते है. उनके किरदार को घर-घर में बहुत पसंद किया गया. बचपन में दिशा क्यूट होने के साथ ही खूबसूरत भी थीं.
जेनिफर मिस्त्री –


शो में ‘रोशन भाभी’ के किरदार से जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने दर्शकों के बीच अच्छी पहचान बनाई है. हाल ही में जेनिफर ने अपनी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की थी. इसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें हमेशा से ही ग्लैमर से काफी अटैचमेंट रहा है.
निर्मल सोनी –

शो में अब डॉ. हाथी के रोल में अभिनेता निर्मल सोनी नज़र आते हैं. डॉ. हाथी का हंसता-मुस्कुराता चेहरा हर किसी के चेहरे पर चमक बिखेर देता है. तस्वीर देखकर कहा जा सकता है कि निर्मल जवानी में काफी हैंडसम लगते थे.
अंबिका रजंकर-

अब बात करते है डॉ हाथी की पत्नी यानी कि अभिनेत्री कोमल हाथी की. कोमल हाथी के किरदार में हमें अंबिका रजंकर देखने को मिलती हैं. अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों की फोटो साझा की थी.
मुनमुन दत्ता-


बबिता अय्यर का रोल मुनमुन दत्ता निभाती हैं और वे शो की सबसे खूबसूरत एवं चर्चित एक्ट्रेस हैं. बबिता के बचपन की फोटो जिसमें वे बेहद क्यूट लग रही है.
सोनालिका जोशी-

माधवी भिड़े यानी कि सोनालिका जोशी की भी बचपन की फोटो वायरल हुई है. कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने अपने बचपन की यह बेहद प्यारी तस्वीर साझा की थी. जिसे उनके तमाम फैंस द्वारा ख़ूब पसंद किया गया था.
मंदार चंदवाडकर-


आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार मंदार चंदवाडकर अदा करते हैं. 44 साल के मंदार की यह जवानी के दिनों की फोटो है. वे जवानी के दिनों में काफी हैंडसम लगते थे.गोकुलधाम के भिड़े का व्यवसाय ट्यूशन क्लास है.’तारक मेहता का उल्टा चश्मा की गोकुलधाम सोसाइटी के सेक्रेटरी और ट्यूशन टीचर भिड़े आचार पापड़ का भी व्यवसाय करते है.लेकिन आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाने वाले इस कलाकार का असली नाम मंदार चंदवादकर है.मंदार ने कई मराठी फिल्मो और सीरियलों में काम किया है लेकिन मंदार चंदावरकर को असली पहचान सब टीवी के सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा ‘से मिली है.वा​स्तविक जिंदगी में मंदार के पास 20 करोड़ की सम्पति बताई जाती है और वह हर एपिसोड का 45 हजार रूपये चार्ज करते है.

शैलेश लोढ़ा –


शो में ‘तारक मेहता’ का प्रमुख किरदार अभिनेता शैलेश लोढ़ा निभाते हैं. वे शो में जेठालाल के बेस्ट फ्रेंड बताए जाते हैं. यह तस्वीर शैलेश के जवानी के दिनों की है. इस तस्वीर को देखकर आप बिलकुल नहीं कह सकते कि यह शैलेश लोढ़ा ही है ।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *