Breaking News
Home / खबर / समीर वानखेड़े की कुल संपत्ति जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

समीर वानखेड़े की कुल संपत्ति जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज़ ड्रग्स मामले में हिरासत में लेने वाले जोनल डायरेक्टर एसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े काफी ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं. समीर वानखेड़े को लेकर अब लोगों की राय अलग-अलग है. एक तरफ तो उनकी तारीफ कर रहे हैं कुछ लोग बिना किसी डर के जिस तरह स्टार किड्स को जेल की हवा खिला दी उसी के लिए वह तारीफ के बातें अपने लिए सुन रहे हैं जिन लोगों को उनका यह कार्य काफी सराहनीय लग रहा है.

वही लोग समीर वानखेड़े की काफी तारीफें कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर शिवसेना और एनसीपी सहित कई पार्टियों ने समीर उस पर शाहरुख खान से वसूली के कारण उनके बेटे को फंसाने का आरोप लगाया है. ऐसे में समीर वानखेड़े बहुत ज्यादा मुश्किलों में आ गए हैं. यहां तक कि उनका परिवार भी इस सब में घसीटा जा रहा है. तो आइए हम आज आपसे उनके कुल नेटवर्थ के बारे में चर्चा करेंगे.एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े कितनी संपत्ति के मालिक हैं.


आपको बता दें मिली जानकारी के अनुसार newsunzip.com एनसीबी जोनल डायरेक्टर के रूप में समीर वानखेड़े को अच्छी खासी सैलरी मिलती है. उन्हें 50/60 हज़ार के अलावा भारतीय सरकार से और कई तरह के भत्ते भी मिलते हैं. उनकी नेटवर्थ की बात करें तो वह 51 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. समीर वानखेडे की कुल नेटवर्थ 5,6करोड़ है.


आपको बतादे समीर वानखेडे वर्ष 2008 बैच के भारतीय रिवेन्यू सर्विस के अधिकारी हैं. उन्होंने मराठी अभिनेत्री क्रांति दीनानाथ रेटकर से विवाह किया.उनकी पहली पत्नी डॉक्टर शबाना कुरैशी से उनका एक बेटा है. जो एक मुस्लिम परिवार से है. वानखेड़े ने अपनी बहू धार्मिक विरासत की पुष्टि की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके पिता ज्ञानदेव काचरूचि वानखेड़े हिंदू थे और उनकी मां स्वर्गीय श्रीमती जाहिदा बानो एक मुस्लिम थी. वह खुद एक हिंदू हैं जिनकी शादी एक मुस्लिम पत्नी से हुई थी.

वही हम समीर वानखेड़े में आपको जानकारी दे दे मुंबई से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  के जोनल डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं.
इस समय एनसीबी में शामिल होने से पहले समीर वानखेड़े राष्ट्रीय जांच एजेंसी और एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ कार्य कर चुके हैं. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे का ड्रग्स केस की जांच कर रहे हैं.वर्ष 2013 में डिप्टी कमिश्नर कस्टम शुल्क के रूप में तैनात होने के दौरान उन्होंने मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम शुल्क उल्लंघन के बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को हिरासत में लिया था. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पश्चात एनसीबी द्वारा नशीली दवाओं की खपत की जांच के प्रमुख जांचकर्ता भी रह चुके थे. इसमें एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान, दीपिका पादुकोण शामिल थे.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *