Breaking News
Home / मनोरंजन / 8 सुंदर टीवी एक्ट्रेस जो पहले एयर होस्टेस हुआ करती थी !

8 सुंदर टीवी एक्ट्रेस जो पहले एयर होस्टेस हुआ करती थी !

लोग पाते हैं कि एयर होस्टेस और फ्लाइट केबिन क्रू की नौकरी बहुत ग्लैमरस है। एयरलाइन उद्योग में, ऊँचाई और सुंदरता बहुत मायने रखती है।इसके अलावा, जब एयर होस्टेस और फ्लाइट केबिन क्रू को अपना प्रशिक्षण मिलता है, तो उन्हें यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करना सिखाया जाता है ताकि वे बेहतरीन सेवाओं का अनुभव करें। इन सभी गुणों को इस उद्योग से जुड़े लोगों को सिखाया जाता है क्योंकि वे ब्रांड का चेहरा हैं।

फिल्म उद्योग में कई जाने-माने चेहरों की एयरलाइन उद्योग की पृष्ठभूमि रही है। यह भी देखा गया कि एयरलाइन उद्योग के अधिकांश लोगों ने मॉडलिंग और मनोरंजन उद्योग में अपनी किस्मत आजमाई। फिल्मों के अलावा, टीवी पर कई ऐसे सितारे हैं, जो एयर होस्टेस और केबिन क्रू रहे हैं।

इस पोस्ट में आज हम आपको उन्हीं टीवी एक्टर्स से मिलवाएंगे, जिन्होंने एक बार एयरलाइन इंडस्ट्री में काम किया था।

सुदीप साहिर

सुदीप साहिर एक प्रसिद्ध टीवी सेलिब्रिटी हैं। अभिनेता कुणाल गंजवाला द्वारा संगीत वीडियो “चन्ना वे” में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं और बाद में उन्हें सारेगामा एचएमवी के टेलीविजन धारावाहिक ओधनी में देखा गया था।अभिनेता वर्तमान में अपने धारावाहिक परमवतार श्री कृष्ण में व्यस्त हैं जिसमें वह भगवान कृष्ण की भूमिका निभा रहे हैं।वह एयरलाइंस में केबिन क्रू के रूप में काम करता था।

विजयेंद्र कुमेरिया

विजयेंद्र कुमेरिया एक टीवी अभिनेता हैं, जो सूरज राजवंशी और देव पारिख के किरदार के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे कि उदयन और नागिन: भाग्य का ज़हेरेला खेल।अपने करियर में बदलाव करने से पहले, अभिनेता जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम कर रहे थे।वह अपनी पत्नी से कतर में अपने काम के कार्यक्रम के दौरान मिले थे जिसका खुलासा उन्होंने एक साक्षात्कार में किया था।

धीरज धूपर

धीरज धूपर भारतीय टीवी उद्योग में काम करने वाले एक लोकप्रिय हस्ती हैं।धारावाहिक ससुराल सिमर का में प्रेम भारद्वाज का किरदार निभाने के बाद अभिनेता प्रसिद्धि पा गए।बाद में, अभिनेता ने धारावाहिक कुंडली भाग्य में करण लूथरा की भूमिका निभाई।उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत जेट एयरवेज के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में की थी।

नंदिनी सिंह

नंदिनी सिंह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियलों का भी हिस्सा रही हैं।नंदिनी ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी और उन्होंने 1986 में प्रदर्शित फिल्म जुंबिश में काम किया था। उन्होंने प्लेटफार्म और एक और एक ग्याराह नामक अन्य फिल्मों में काम किया।नंदिनी सिंह ने केसर और काव्यांजलि जैसे धारावाहिकों में काम किया है। वह टीवी पर आने से पहले एयर होस्टेस हुआ करती थी।

गुंजन वालिया

गुंजन वालिया एक मॉडल से अभिनेत्री बनी हैं और वह टीवी श्रृंखला कुच आपन कुछ पराये में कृष्णा के किरदार के लिए जानी जाती हैं।वह धारावाहिक में मुख्य अभिनेत्री थीं। बाद में, अरुण डेगन द्वारा वीडियो गीत “जीना तेरे बीना” में अभिनेत्री को भी चित्रित किया गया।घर की लक्ष्मी बेटियां और नागिन जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके गुंजन वालिया एयर होस्टेस भी रह चुके हैं।हालाँकि, उन्हें बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी थी, जिसके कारण वह अभिनेत्री बनीं।

दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ एक लोकप्रिय चेहरा हैं अगर भारतीय टीवी उद्योग, वह सिमर भारद्वाज के चरित्र को निभाने के बाद प्रसिद्धि के लिए बढ़ीं, सबसे लंबे समय तक चलने वाले दैनिक ससुराल सिमर का में से एक है।अभिनेत्री जेपी दत्ता युद्ध फिल्म पलटन का भी हिस्सा रही हैं और उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस में भी भाग लिया था जो उन्होंने जीता था।

दीपिका वर्तमान में टीवी श्रृंखला कहन हम कहँ तुम कर रही हैं जिसमें वह सोनाक्षी रस्तोगी का किरदार निभा रही हैं। कम ही आप जानते हैं कि दीपिका ने अपने टीवी डेब्यू करने से पहले कई सालों तक एयर होस्टेस के रूप में काम किया। सूत्रों से पता चला कि वह एयर इंडिया में एयर होस्टेस थी।

आकांक्षा पुरी

आकांक्षा पुरी एक मॉडल से अभिनेत्री बनी हैं। वह तमिल, मलयालम और बॉलीवुड फिल्मों में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं।हालांकि, अभिनेत्री बिग बॉस 13 में अपने रोमांटिक रिश्ते के बाद पारस छाबड़ा की प्रेमिका के रूप में प्रसिद्ध हैं। आकांक्षा कभी किंगफिशर एयरलाइंस में एयर होस्टेस थी। आज वह एक प्रसिद्ध टेलीविजन स्टार हैं।

आमिर अली

आमिर अली मलिक एक टीवी अभिनेता हैं जो संजिदा शेख के साथ अपने संबंधों के लिए प्रसिद्ध हैं।मॉडल से अभिनेता बने अपनी पत्नी संजीदा के साथ अलगाव के लिए खबरों में हैं।दंपतियों ने साफ़ किया है कि ‘ऑल इज ओके’ लेकिन प्रशंसकों ने अनुमान लगाया कि भविष्य में यह जोड़ी अलग होने जा रही है।

आमिर अली ने अपने करियर की शुरुआत सहारा एयरलाइंस में एक केबिन क्रू के रूप में की थी। इसके बाद, उन्हें हंसल मेहता की फिल्म ‘ये क्या हो गया है’ में काम करने का मौका मिला।

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *