Breaking News
Home / मनोरंजन / आंखों का धोखा है रे बाबा! कूल दिखने के लिए लोग तस्वीरों में देखिए कैसे लगाते हैं एडिटिंग का तड़का, मजेदार फोटो के साथ उठाए लुत्फ

आंखों का धोखा है रे बाबा! कूल दिखने के लिए लोग तस्वीरों में देखिए कैसे लगाते हैं एडिटिंग का तड़का, मजेदार फोटो के साथ उठाए लुत्फ

Social Media क्या है कभी न कभी आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा और आपने भी ये जानने की कोशिश की होगी कि आखिर Social Media क्या होता है क्योंकि आये दिन हमें खबरे मिलती रहती है कि सोशल मीडिया में किसी का वीडियो या तस्वीर वायरल हो गयी है या फिर हमें सुनने में आता है कि किसी बड़ी सेलेब्रिटी ने सोशल मीडिया पर कुछ बात कह दी है. वैसे देखा जाए तो हर स्मार्टफोन यूज़ करके वाला व्यक्ति सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है और आज हम आपको इसी विषय के बारे में बताने जा रहे हैं.

Social Media क्या है

कहना गलत नहीं होगा कि Social Media का अस्तित्व इन्टरनेट की वजह से है क्योंकि इन्टरनेट से ही सोशल मीडिया चलता है, इन्टरनेट पर कुछ ऐसी विश्व प्रसिद्ध वेबसाइट जिन्होंने मिलकर हम सबको सोशल मीडिया से अवगत कराया है. इनमें फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, यूट्यूब, इन्स्टाग्राम, स्नैपचैट जैसी कई सोशल वेबसाइट के नाम शामिल है. ये सभी वेबसाइट मिलकर इन्टरनेट के जमाने में सोशल मीडिया बनाती है. आज Social Media एक ऐसा साधन बन गया है जहां आम आदमी भी अपनी दिल की बात की दुनिया के सामने रख सकता है और इसके लिए उसे कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है.

सोशल मीडिया ने बहुत से लोगों को रातोंरात स्टार बना दिया है जी हां Social Media में किसी की व्यक्ति की तस्वीर या वीडियो वायरल होने में समय नहीं लगता है, वहीं कुछ लोगों के हुनर को सोशल मीडिया ने दुनिया के सामने लाकर रखा है और अब तो लोग सोशल मीडिया से पैसे भी कमाने लगे है जी हां ऐसी ही एक सोशल वेबसाइट Youtube है जिसमें करोड़ों लोग करोड़ो रूपये कमा रहे हैं वैसे तो इस वेबसाइट को ऑनलाइन डेटिंग के लिए बनाया गया था लेकिन इस वेबसाइट की google ने खरीद लिया था जिसके बाद इसमें पैसे कमाने का सिलसिला शुरू हो गया था जो अब तक जारी है.

दोस्तों आज हम आप को कुछ ऐसे ही तस्वीरें दिखने जा रहे है जिसको आप सभी ने यानि सोशल मिडिया यूजर ने खूब पसंद किया है और तो और ये तस्वीरें बहुत ज्यादा प्रचलित हुई.अब इन तस्वीरों को अगर देखे तो लगता ही नहीं है की सच में कोई अपने दमाग का इस्तेमाल इस तरह से भी कर सकता है.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *