Breaking News
Home / खबर / उत्तराखंड इनामी बदमाश मुंगी पकड़ा गया,10 साल से था फरार…..

उत्तराखंड इनामी बदमाश मुंगी पकड़ा गया,10 साल से था फरार…..

हमारी देश की पुलिस जब वह अपने काम को अंजाम पहुंचाने की ठान लेती है तो तब उसके हाथों से कोई नहीं बच सकता ऐसा ही अब एक मामला सामने आया है जिसको हमारी पुलिस ने अंजाम दिया है हम बात कर रहे हैं. यह मामला देहरादून हत्या और लूट के मुकदमों में फरार 20 हज़ार के नामी बदमाश मुंगी उर्फ़ श्यामबाबू  उत्तराखंड एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है. लंबे समय से मुंगी उर्फ़ श्याम बाबू की तलाश जारी थी उसे 2 दिन की घेराबंदी के बाद मुरादाबाद से अरेस्ट कर लिया गया. मुंगी एक शातिर किस्म का अपराधी है जो 10 साल से फरार था. मुंगी ने वर्ष 2011 में ग्राम मनसा देवी गुमानीवाला ऋषिकेश में अपने साथियों के साथ रात को घर में घुसकर सोते हुए दो व्यक्तियों की हत्या कर दी थी,और 4 को बुरी तरह घायल कर दिया था.इसके बाद उसने लाखों का सोना चांदी लूटा था. इसमें मुंगी के 3 साथी जोगेंद्र उर्फ जोगी,नरेश उर्फ़ छोटा और अहसान को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

लेकिन मुंगी तब से फरार था स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड में मुंगी के गैंग के 5000 के इनामी आरोपी पाला और दिलनशी उर्फ नदीम को भी मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के थाना मझोला इलाके मैं पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई यहां मुंगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज था. लेकिन मुंगी समय समय पर अपना ठिकाना बदल कर बड़ी वारदात किया करता था वह अपनी पहचान छुपाने के लिए ये अपना नाम पता बदल बदल कर खानाबदोश की तरह रहता था उसने मुंगी उर्फ़ श्याम बाबू और अरिस और टमाटर जैसे कई नाम बदल कर खुद की पहचान छुपाई.

पूछताछ जारी…

एसटीएफ सीओ जवाहरलाल ने बताया कि बदमाश मांगी के खिलाफ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लूट और हत्या के मुकदमे दर्ज हैं.मूंगी पपर ऋषिकेश में हुई हत्या में 10,000 और हरिद्वार के थाना कलियर में हुई डकैती में 10000 का इनाम है और स्पेशल टास्क फोर्स 10 साल से आरोपी की ढूंढ कर रही थी.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *