Breaking News
Home / बॉलीवुड / हीरो से ज्यादा पैसे लेता था बॉलीवुड का यह खतरनाक विलेन,कभी सपना था फोटोग्राफी करने का….

हीरो से ज्यादा पैसे लेता था बॉलीवुड का यह खतरनाक विलेन,कभी सपना था फोटोग्राफी करने का….

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के शानदार एक्टर खतरनाक खलनायक का विलेन का रोल निभाने वाले एक्टर प्राण. आपको बता दें प्राण का जन्मदिन 12 फरवरी को होता है. आज भी बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में प्राण को उनकी एक्टिंग की वजह से याद किया जाता है. वहीं अगर बात करें उनके प्रोफेशनल फिल्मों की तो उन्होंने 1940 से लेकर 1990 के दशक तक अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। आपको बता दें फ्रॉम की फीस की अगर बात की जाए तो वह हीरो से ज्यादा फीस चार्ज किया करते थे.

आपको बता दें प्राण के जन्मदिन के मौके पर इस तरह उनकी जिंदगी से जुड़े हम कुछ खास लम्हों को अनकही बातों को बताने जा रहे हैं।
आपको बता दें प्राण का जन्म 12 फरवरी 1920 को दिल्ली के बल्लीमारान के एक खानदानी रईस परिवार में हुआ था. प्राण के पिता लाला केवल कृष्ण सिकंद पेशे से सिविल इंजीनियर थे.वह ब्रिटिश सरकार के दौरान सरकारी निर्माण का ठेका लिया करते थे.

केवल कृष्ण सरकारी इमारतों सड़कों और पुल निर्माण में महारत रखते थे. वही एक्टर प्राण की बात की जाए तो प्राण का पूरा नाम प्राण कृष्ण सिकंद था. पुरानी दिल्ली के बल्लीमारान इलाके में एक मध्यवर्गीय परिवार में उनका जन्म हुआ था.प्राण के पिता लाला कृष्ण सिकंद एक आम सरकारी ठेकेदार थे.आपको बता दें कि प्राण बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छे हुआ करते थे। आपको बता दें प्राण अपने अदाकारी के दम पर दर्शकों में काफी फेमस है,और वह एक फोटोग्राफर बनना चाहते थे।

आपको बता दें प्राण को फोटोग्राफरी का बहुत अधिक शौक था, और जब भी कभी प्राण कहीं घूमने जाते तो तस्वीरें खींचने में व्यस्त हो जाते थे। लेकिन भाग्य का लिखा कौन मिटा सकता है उनके भाग्य में एक्टर बनना लिखा था और वह एक्टर बन गए फोटोग्राफर ना बन सके। आपको बता दें प्राण को फोटोग्राफी के अलावा फुटबॉल खेलने का भी शौक था,वह अपने खाली समय में फुटबॉल खेलना पसंद करते थे और फुटबॉल खेलने में अपना समय बिताते थे. रावण ने बहुत सी बॉलीवुड फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाया और अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता हूं जहां हीरो का रोल होता था उसमें उनके खलनायक रोल की भी अलग ही एक छाप छोड़ जाते थे।आपको बता दें प्राण को बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में पहला ब्रेक वर्ष 1942 में फिल्म खानदान से मिला था. इस फिल्म की नायिका नूरजहां थी। प्राण ने 18 अप्रैल 1945 को शुक्ला अहलूवालिया से शादी की थी।उनके तीन बच्चे हैं दो बेटे अरविंद और सुनील और एक बेटी पिंकी।

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *