News

राजस्थान, घर आई नई बहू को सास ने सिक्कों से तोला, मुंह दिखाई पर दिया सरप्राइज गिफ्ट

हमारे संसार में आज भी बहु का परिवार और ससुराल में कोई सम्मान नहीं होता. उनको सिर्फ घर लाई हुई एक नौकरानी के तौर पर ही राजस्थान के कुछ घरों में आज भी देखा जाता है. इस 21वीं सदी में आज भी ऐसे कुछ घर मिल जाएंगे राजस्थान में जहां बहुओं को बिल्कुल सम्मान नहीं दिया जाता.लेकिन वही राजस्थान में भी कुछ ऐसे घर परिवार सामने आए हैं. जहां उन्होंने अपनी बहू को बेटी के समान मानकर उस को सम्मान देने का मन बना लिया और पूरा सम्मान दिया.


आज हम आपसे राजस्थान से आई एक खबर को लेकर चर्चा करेंगे जहां पर नई नवेली बहू के आगमन पर सास ने सिक्कों से ही अपनी नई नवेली बहू को मुंह दिखाई पर उपहार सवरूप मान दिया.तो आइये इस पूरी खबर पर आपसे चर्चा करते हैं.

झुंझुनूं एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक सास ने पहली बार घर आई बहू को सिक्कों में तोल दिया. इस पर बहू पूनम ने कही दिल की बात.बहु मोनम का कहना है कि इतना सम्मान पाकर मैं बहुत खुश हूं. मेरे लिए पैसा मायने नहीं रखता.

राजस्थान के झुंझुनूं में सास ने अपनी बहू के सामने ऐसी मिसाल पेश की है. जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. झुंझुनूं के मंड्रेला के निकट महती की ढाणी में एक


सास ने अपनी बहू को मुंह दिखाई में सिक्कों से तोल दिया. यह देखकर वहां मौजूद सभी रिश्तेदार हैरान हो गए. तराजू में रखे सिक्कों का वजन करीब 60 किलो था.


इसमें रखे सिक्के मुंह दिखाई के शगुन के तौर पर बहू को दे दिए. इस अनोखी मुंह दिखाई को देखकर ऐसी अनोखी रसम को देखकर हर कोई हैरान रह गया. खबरों के अनुसार सास कविता ने बताया कि इतनी तरक्की के बाद भी समाज में बहू- बेटियों के प्रति सोच में कोई खास बड़ा बदलाव नहीं आया है. मेरा मानना है कि बेटी घर की शक्ति होती है. तो बहू घर की लक्ष्मी. इन दोनों के बिना घर में खुशियां असंभव हैं. इसलिए हमारे पूरे परिवार ने यह एक अलग पहल की बहू पूनम का कहा “वो इतना सम्मान पा कर मै बहुत खुश हु उनके लिए पैसा मायने नहीं रखता है. पूनम ने बताया कि जब सिक्कों से तोला जा रहा था तब पूरा परिवार उसके पास खड़ा था. यह जिन्दगी का सबसे बेहतर पल था. वो ससुराल में आकर बहुत अच्छा महसूस कर रही हैं. अब उनकी कोशिश होगी पूरे परिवार को जोड़कर रखें. जानकारी के लिए बता दें इससे पहले भी राजस्थान के झुंझुनू से एक खबर और सामने आई थी जहां सास ने बहू को कार गिफ्ट में दी थी.आपको बता दें यह मामला भुवाणा गांव का था.जब बहू पहली बार ससुराल आई तब सास ने सरप्राइस गिफ्ट बहू को नई कार देने का मन बना लिया था.

To Top