Breaking News
Home / क्रिकेट / अपना आखरी मैच खेलकर अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व कप्तान की आँखों में झलके आंसू ,वीडियो हुआ वायरल

अपना आखरी मैच खेलकर अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व कप्तान की आँखों में झलके आंसू ,वीडियो हुआ वायरल

हम आपसे बात करने जा रहे हैं अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अगवान के विषय पर जिन्होंने अपने खेल प्रदर्शन से काफी ज्यादा नाम शोहरत कमाई है.फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो उनके फैंस भी बहुत ज्यादा हैं.उन्होंने अब अपने संन्यास लेने की घोषणा भी कर दी है. सन्यास लेने की घोषणा करते समय वह काफी ज्यादा भावुक दिखे और उन्होंने अपने फैंस का तह दिल से शुक्रिया भी किया.

आपको बता दें खबरों के अनुसार अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान अजगर अफगान नामीबिया के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं. इस मुकाबले से ठीक पहले अज़गर ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी.नामीबिया के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए अज़गर भगवान का मैच के दौरान काफी ज्यादा इमोशनल देखा गया. अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के अंत में जब असगर अफगान बातचीत कर रहे थे तब अपनी बात कहते कहते अज़गर अगवान रो पड़ते हैं अज़गर अगवान पाकिस्तान में मौजूद सभी लोगों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहते हैं.

इस दौरान वह अपने आंसू नहीं रोक पाते और रो पड़े वहीं मैच के दौरान असगर अफगान आउट होते हैं ताब नबीबया का कोई भी खिलाड़ी उनके विकेट का जशन नहीं मनाता उनके प्रदर्शन के लिए उनकी पीठ थपथपा ता है. नाबिब्या के खिलाफ खेले गए मैच में असगर अफगान ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली और अज़गर ने 23 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन भी बनाए. आपको बता दें ट्रपल  मैन की गेंद पर फिल्डर को कैच दे बैठे.

बता दें कि नामीबिया के खिलाफ अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान से पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए.

अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद शहजाद ने सबसे ज्यादा 45 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं अफगानिस्तान के लिए असगर अफगान ने 59 वनडे मैचों और 52 टी20 मैचों में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है. इंटरनेशनल T20 मुकाबलों की बात की जाए तो उनकी कप्तानी में अफगानिस्तान में 52 में से 42 मैचों में जीत अपने नाम की जो अपने आप में को शानदार रिकॉर्ड है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *