Breaking News
Home / बॉलीवुड / राजेश खन्ना के पास काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिले थे काका…….

राजेश खन्ना के पास काम मांगने गए थे अक्षय कुमार, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिले थे काका…….

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की अजीबो शान हस्ती राजेश खन्ना के बारे में बात करेंगे. राजेश खन्ना एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने शानदार अभिनय से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी खास पहचान बनाई है अपने जमाने के सुपरस्टार की गिनती मे की जाने लगी.राजेश खन्ना की 18 जुलाई को डेथ एनिवर्सरी होती है बॉलीवुड के सुपरस्टार ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.आपकी जानकारी के लिए बता दें राजेश खन्ना एक ऐसे सुपरस्टार थे जिनकी हजारों में फैन फॉलोइंग थी और आज भी उनके बहुत फैन हैं उनकी फैन फॉलोइंग की लिस्ट में सबसे ज्यादा लड़कियां थी लड़कियां उनको बहुत पसंद करती थी बहुत प्रेम करती थी. कुछ लड़कियों ने तो राजेश खन्ना के फोटो के संग ही शादी कर ली थी. उनकी सफेद रंग की कार जब गुजरा करती थी तो उस कार पर किस किया करती थी. कुछ लड़कियां उनकी कार से उड़ी हुई धूल को ही सिंदूर बनाकर अपनी मांग में भर लिया करती थी.

उनकी दीवानी थी लड़कियां उन्हें देखकर अपनी सुध बुध खो दिया करती थी. राजेश खन्ना सुपरस्टार की श्रेणी में आते थे उनके अगर असली नाम की बात की जाए तो उनका असली नाम जतिन खन्ना था. उनका जन्म 29 दिसंबर 1942 में अमृतसर पंजाब में हुआ था. मीडिया खबरों के अनुसार उनका स्टारडम इतना जबरदस्त था कि हर कोई उनकी एक झलक देखने के लिए तरसता था.उनकी मोहब्बत में लड़कियां इतनी दीवानी थी कि उनको अपने खून से लव लेटर लिख कर भेजा करती थी.

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में राजेश खन्ना ने अपने अभिनय से ऐसी इज्जत ऐसा नाम कमाया था कि राजेश खन्ना को लोग प्यार से” काका “बुलाते थे उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कुल 180 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया था.उन्होंने 1966 में ‘आखिरी खत’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और यहीं से उनके अभिनय की शुरुआत हुई और वह सुपरस्टार बन गए. 1969 से 1975 तक उनकी कई फिल्में रिलीज हुई और जो की सुपरहिट थी उनकी मूवीस के गाने और डायलॉग आज भी उनके फैंस के दिलों पर छाप बने हुए हैं. एक्टर अक्षय कुमार भी जो कि उनके दामाद भी हैं वह भी राजेश खन्ना के बहुत बड़े फैन हैं.

वहीं वर्ष 2013 में राजेश खन्ना को पद्म भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था.उन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी अपना भाग्य आजमाया.लंबी बीमारी के बाद 18 जुलाई वर्ष 2012 में दुनिया को अलविदा कह कर चले गए. अक्षय कुमार एक्टर राजेश खन्ना के पास काम मांगने गए थे, उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार काम की तलाश में थे.बचपन से ही राजेश खन्ना की फिल्में देखकर अक्षय के दिल में उनके लिए खास इज़्ज़त और प्यार था.राजेश खन्ना की फिल्मों जैसे अमर प्रेम, कटी पतंग,आराधना अक्षय कुमार की पसंदीदा फिल्में हैं.खबरों के अनुसार फिल्म 1990 में जय शिव शंकर बन रही थी राजेश खन्ना से काम लेने के आस में अक्षय कुमार उनसे मिलने गए.ऐसे में चंद्रशेखर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म के लिए कई नौजवानों ने ऑडिशन दिया था.

राजेश खन्ना से मिलने अक्षय कुमार गए तो घंटों उन्हें अपने ऑफिस में बिठाए रखा घंटों बिठाए रखने के बाद भी काका उनसे मिलने नहीं आए फिल्मी राजेश खन्ना के अलावा चंकी पांडे जितेंद्र और डिंपल कपाड़िया लिया गया था.लेकिन किन्हीं कारणों से यह फिल्म आदि बनने के बाद ही रोक दी गई थी और आज तक रिलीज नहीं हो पाई.लेकिन ऐक्टर अक्षय कुमार अपनी मेहनत के बल से आज बॉलीवुड में एक कामयाब अभिनेता की श्रेणी में आते हैं और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से वर्ष 2001 में शादी की थी.लेकिन एक और बात  है दोनों ही बाप और  ट्विंकल बेटी का जन्मदिन एक ही डेट को होता है 29 दिसंबर को. वहीं अगर हम उनके पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर राजेश खन्ना ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. डिंपल कपाड़िया उनकी फैन थी उनकी नजदीकियां बढ़ती गई और वर्ष 1973 में डिंपल ने खुद से 15 वर्ष बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली. लेकिन 1982 में दोनों अलग हो गए.लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया उनकी दो बेटियां हैं ट्विंकल और रिंकी खन्ना.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *