Breaking News
Home / बॉलीवुड / फाइव स्टार होटल में एक्ट्रेस संग चादर में लिपटे मिले थे धर्मेंद्र! वायरल हुई थी तस्वीर

फाइव स्टार होटल में एक्ट्रेस संग चादर में लिपटे मिले थे धर्मेंद्र! वायरल हुई थी तस्वीर

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की कुछ ऐसे जोड़ियां हैं जिनकी प्रेम कहानि आज भी बॉलीवुड में काफी मशहूर है.  80 के दशक के एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में बहुत ही खास पहचान बनाई है दर्शकों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी है अपने अभिनय से आज भी उनके फैन्स उनकी फिल्म और उनकी एक्टिंग को याद करते हैं.


एक्टर धर्मेंद्र हेमा मालिनी की प्रेम कहानी की बात करें तो धर्मेंद्र का प्यार की बात जगजाहिर है कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को देखते ही पहली नजर में अपना दिल दे दिया था.आपको बता दें एक्टर धर्मेंद्र ने पहली शादी वर्ष 1953 में प्रकाश कौर से की थी. तब धर्मेंद्र का वह शुरुआती सफर था फिल्मी दुनिया का तभी उन्होंने फिल्मी दुनिया में अभीन्य शुरू किया था. पहली पत्नी प्रकाश कौर से उनके चार बच्चे हैं. जिनका नाम सनी, बॉबी, अजयता, ओर बिजौता हैं.


धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म “दिल भी तेरा हम भी तेरे’”से किया थी. फिल्मी दुनिया में अभिनय के दौरान ही एक्ट्रेस हेमा मालिनी से मुलाकात हुई.फ़िल्म “तुम हसीन मैं जवान’”में हेमा और धर्मेंद्र ने साथ अबिनय किया था, इसी फिल्म से उन दोनो का प्यार परवान चढ़ने लगा. इसके बाद हेमा और धर्मेंद्र ने साथ में करीब 25 फिल्मों में अभिनय किया. धर्मेंद्र हेमा मालिनी के रिश्ते से हेमा मालिनी का परिवार नाखुश थे धर्मेंद्र पहले से ही विवाहित थे और उनके चार बच्चे थे. इस कारण हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी होना भी काफी ज्यादा मुश्किल था.

धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे लेकिन अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को भी नहीं छोड़ना चाहते थे. इस कारण से उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन किया. उन्होंने मुस्लिम धर्म  अपनाया और उन्होंने अपना नाम बदलकर दिलबर खान रख लिया. तब उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की.एक्टर धर्मेंद्र की दूसरी शादी करने के बाद पहली पत्नी और 4 बच्चों के होते हुए भी धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की थी. उस समय  सभी जगह धर्मेंद्र की दूसरी शादी की खूब चर्चाएं हुआ करती थी इंडस्ट्री में भी उनकी दूसरी शादी की काफी धूम मची थी.

एक ही चादर में लिपटे मिले धर्मेंद्र हेमा

खबरों  के अनुसार एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी शूटिंग के लिए चेन्नई गए थे. उसी होटल में फिल्म शोले की भी सारी टीम फाइव स्टार होटल में रुकी थी.इसी के चलते फिल्म के डायरेक्टर हेमा और धर्मेंद्र को ढूंढते हुए उनके कमरे तक पहुंच गए.बिना दरवाजा खटखटाए उनके कमरे में पहुंच गए.डायरेक्टर ने देखा धर्मेंद्र और हेमा एक ही चादर में लिपटे थे. इसी के चलते डायरेक्टर ने उनकी संग तस्वीर ले ली. और किसी तरह यह तस्वीर वायरल हो गई.लेकिन जब उनका प्यार परवान चढ़ चुका था और दोनों ने ही शादी का निर्णय ले लिया था.

लेकिन हेमा मालिनी के पिता को धर्मेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं थे.उनका परिवार उनकी शादी के खिलाफ था.इसी के चलते उनके परिवार ने जितेंद्र से हेमा की शादी तय कर दी थी. जितेंद्र उस वक्त शोभा कपूर यानी जो उनकी धर्मपत्नी है उनको भी डेट कर रहे थे. उन्होंने हेमा से शादी की बात सुनते ही अपना शोभा कपूर से रिश्ता बुलाकर हेमा से शादी के लिए राजी हो गए.जब धर्मेंद्र को इस बात का पता चला तब धर्मेंद्र शोभा को लेकर चेन्नई के लिए रवाना हो गए.एक्टर धर्मेंद्र शोभा को लेकर वहां पहुंचे और जितेंद्र हेमा की शादी को रुकवा दिया.आज एक्टर धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नी और दोनों परिवारों बच्चों के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *