Breaking News
Home / बॉलीवुड / भूखे-प्यासे म्यांमार के जंगलों से भटकते हुए भारत पहुची थीं सलमान की माँ, जानिए फिर क्या हुआ था

भूखे-प्यासे म्यांमार के जंगलों से भटकते हुए भारत पहुची थीं सलमान की माँ, जानिए फिर क्या हुआ था

हर कामयाब इंसान के पीछे कोई ना कोई कठिन परीक्षा की कहानी छुपी हुई होती है बहुत कम लोग होते हैं जिन्होंने जीवन में सब कुछ बहुत आसानी से पा लिया होता है, जीवन में खास मुकाम और दर्जा पाने के लिए इंसान को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है इसका सबूत कई ऐसी हस्तियों ने दिया है जो आज अपने जीवन में नामी हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां नाम कमाना आसान लगता है पर सच बात यह है कि यह इतना आसान भी नहीं है.

बॉलीवुड में पहुंचना और अपनी खास जगह बनाना मुश्किल काम है और जिनका कोई गॉडफादर नहीं होता उनके लिए तो यह बेहद मुश्किल काम होता है, आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी शख्सियत की जिंदगी से रूबरू कराएंगे जिनका हंसता हुआ चेहरा और भेजें डांस तो सभी ने देखा है पर उसके पीछे छुपी तकलीफ और वक्त की मार शायद ही किसी के सामने आई हो आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की डांसर हेलन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने डांस से बॉलीवुड के डांस लेवल को एक नए ही मुकाम पर पहुंचाया.

पर बॉलीवुड में पहुंचने से पहले एलेन के लिए यह सब कुछ इतना आसान नहीं था, कपिल शर्मा शो पर हेलन ने अपने शुरुआती दिनों के बारे में बताया जब वह म्यांमार से भारत आई थी,हेलेन का पूरा नाम “हेलन रिचर्डसन” है और वह म्यंमार में जन्मी थी। लेकिन वो समय दूसरे विश्व युद्ध का समय था जिसमें हेलन और उनका पूरा परिवार म्यांमार के जंगल में भटकते हुए भारत आने के लिए निकला था। उनका यह सफर बेहद मुश्किल था.हेलन ने शो मे बताया था कि वह समय बहुत कठिन था जब वर्मा में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान जापानी आ गए थे और उन्होंने बमबारी शुरू कर दी थी। तब उन्हें और उनके परिवार को घर छोड़ने का फैसला लेना पड़ा था। अचानक हुए इस हमले से बचने के लिए उनके और उनके परिवार के पास भागने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा था। ऐसे में वो अपने पूरे परिवार के साथ जंगलों के रास्ते भारत के लिए निकल पड़ी थीं। यह खुलासा हिलाने कपिल शर्मा शो के दौरान किया.

म्यांमार से भारत आने के लिए जंगल का रास्ता बेहद कठिन था साथ में नहीं खाना था ना ही पानी और इसके बारे में कई किलोमीटर चलकर भारत आना था ऐसे में यह सफर और भी ज्यादा मुश्किल हो गया, कई किलोमीटर चलने के बाद जब हेलन का परिवार भारत पहुंचा तब उन्हें यहां पहुंचते ही एक बहुत बड़े दुख का सामना करना पड़ा उनका छोटा भाई बीमारी के चलते उन्हें छोड़कर जा चूका था,उनके भाई को स्मॉल पॉक्स हो गए थे और समय पे इलाज ना हो पाने के कारण उसने दम तोड़ दिया।

कैला देवी आगे का सफर भी आसान नहीं था पर उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपनी अदाकारी और नृत्य के दम पर बॉलीवुड में खास मुकाम पाया साथ ही उन्होंने कैबरे डांस को भी एक नई पहचान दिलवाई, इंडस्ट्री में हेलन को बहुत जानी-मानी डांसर के रूप में जाना जाता है. हेलो ने कई फिल्मों में काम भी किया है, उस समय उनकी फिल्म डॉन के लिए उन्हें खूब सराहना भी मिली.हेलन की जब लाइफ की बात करें तो वह काफी दिलचस्प रही,

हैरान अपने समय की काफी खूबसूरत और बोल्ड अदाकारा और डांसर थी लोग उन्हें इंडस्ट्री में बेहद पसंद किया करते थे उस समय हेलन को सलमान के पिता श्रीमान से मोहब्बत हो गई दोनों एक दूसरे के प्यार में इस कदर आगे निकल चुके थे कि शादीशुदा सलीम और 3 बच्चों के बाप होने के बावजूद भी है ना और सलीम ने शादी कर ली हालांकि शुरुआत में हेलन को पहली बीवी और बच्चों का तिरस्कार मिला और नफरत झेलनी पड़ी

लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे सभी के दिलों में जगह बना ली और आज सलीम साहब का पूरा परिवार पहली बीवी बच्चे और हम सब साथ में ही रहते हैं यहां तक कि सलमान खान और उनके भाई हेलेन को मां का दर्जा देते हैं. कई बार देखा जाता है सलमान अपनी मां हेलन का हाथ पकड़कर उन्हें समारोह में ले जाते हैं, सलमान खान कई बार अपनी मां की बात करते हैँ उन्हें इज्जत भी देते हैं और मां का दर्जा भी देते हैं.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *